Move to Jagran APP

पत्नी को आतंकी जाकिर नाइक और बगदादी का वीडियो दिखाकर धर्म परिवर्तन का बनाया था दबाव

हिंदू बताकर शादी करने वाले फार्मा कंपनी के मैनेजर पर पत्नी ने लगाए आरोप।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 01:55 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 06:39 PM (IST)
पत्नी को आतंकी जाकिर नाइक और बगदादी का वीडियो दिखाकर धर्म परिवर्तन का बनाया था दबाव
पत्नी को आतंकी जाकिर नाइक और बगदादी का वीडियो दिखाकर धर्म परिवर्तन का बनाया था दबाव

कानपुर, जेएनएन। एक फार्मा कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर दानिश अली ने ङ्क्षहदू पत्नी का धर्म परिवर्तन कराने के लिए बड़ी साजिश रची। उसने पत्नी का माइंड वाश करने के लिए आइएसआइएस के मुखिया आतंकी अबू बकर अल बगदादी और जाकिर नाइक के वीडियो दिखाए थे। इसके बाद भी धर्म परिवर्तन नहीं करा पाया तो पत्नी बरखा छीपा का नाम तनवी उर्फ शबा रखकर जबरन निकाह किया। इसके बाद उसने एक अन्य युवती से शादी करने के लिए सगाई की। सोमवार को बरखा व दूसरी युवती ने एसएसपी से आरोपित पर कार्रवाई की मांग की। हालांकि दो दिन पूर्व युवतियों ने दर्ज कराए गए मुकदमे में पुलिस को ऐसी कोई जानकारी नहीं दी थी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : खुद को हिंदू बता बर्बाद की कई युवतियों की जिंदगी, आईडी कार्ड से सामने आई युवक की हकीकत

शादी करने वाली बरखा और दूसरी पीडि़ता ने दो दिन पूर्व कोतवाली में जाजमऊ निवासी दानिश, उसके पिता शाहिद अली व भाई शारिक पर एसएसपी आफिस में बयान देने जाते वक्त तेजाब डालने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। मगर, हल्की धारा होने से दोनों आरोपितों को जमानत मिल गई। इससे पहले बरखा ने अप्रैल में चकेरी थाने में दानिश व उसके परिवार के 10 सदस्यों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ, गर्भपात, छेड़छाड़, धोखाधड़ी आदि धाराओं में भी मुकदमा लिखाया था।

सोमवार को एसएसपी से शिकायत करने के बाद प्रेसवार्ता में युवतियों ने दानिश व उसके परिवार पर कई और आरोप लगाए। बताया कि दानिश उन्हें जाकिर नाइक व बगदादी के वीडियो दिखाता था और मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाता था। उसका दबाव न मानने पर मारपीट करता था। छोटी बहन का इंदौर के मुस्लिम स्कूल में एडमिशन भी करा दिया था। बहन मिलने कानपुर आई तो उसे भी बंधक बना लिया। इसके बाद जबरन तलाक दे दिया। हिंदू जागरण मंच के अमित सिंह, मयंक शुक्ला, उमेश लोहिया आदि ने लव जेहाद और आतंकी कनेक्शन होने का आरोप लगाकर एसएसपी अनंत देव तिवारी से मामले की गहन जांच और कार्रवाई की मांग की है।

कई नामों से बनवाई फर्जी आइडी

आरोपित दानिश अली ने एक युवती को अपना नाम जॉन सलूजा तो दूसरी को राज उपाध्याय बताया। आरोपित ने इन दोनों नामों के अलावा बॉबी शर्मा, अनूप दीक्षित आदि कई और नामों से भी आइडी बनवा रखी हैं। उनके जरिए दूसरी युवतियों के साथ छल किया। स्टार मेकर एप पर राज नाम से आइडी बनाई थी।

राजेंद्रनगर पुलिस ने भेजा गिरफ्तारी मेमो

आरोपित दानिश अली के खिलाफ इंदौर के राजेंद्रनगर थाने में सगाई करने वाली युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया था। सोमवार रात इंदौर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गिरफ्तारी मेमो चकेरी थाने भेजा है। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्र्रवाल ने बताया कि दानिश को पकडऩे के लिए टीम संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.