Move to Jagran APP

खुद को हिंदू बता बर्बाद की कई युवतियों की जिंदगी, आईडी कार्ड से सामने आई युवक की हकीकत

शिकायत पर एसपी ने पड़ताल शुरू कराई है आरोपित युवक के पिता व भाई को हिरासत में लिया गया है।

By Edited By: Published: Sun, 26 May 2019 01:34 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 05:04 PM (IST)
खुद को हिंदू बता बर्बाद की कई युवतियों की जिंदगी, आईडी कार्ड से सामने आई युवक की हकीकत
खुद को हिंदू बता बर्बाद की कई युवतियों की जिंदगी, आईडी कार्ड से सामने आई युवक की हकीकत
कानपुर, जेएनएन। जाजमऊ निवासी मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर ने इंदौर में तैनाती के दौरान खुद को हिंदू बताकर दो युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर दी। आइडी कार्ड देखकर दोनों युवतियों को धोखाधड़ी का पता लगा। उन्होंने इंदौर व कानपुर के चकेरी थाने में रिपोर्ट लिखाई है। शनिवार को उन्होंने एसपी पूर्वी से मिलकर आरोपित व उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आकर हंगामा किया। पुलिस ने आरोपित के पिता व भाई को हिरासत में लिया है। 
पहले आर्य समाज से शादी फिर दबाव बना किया निकाह
मूलरूप से होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) की बरखा छीपा ने बताया कि वर्ष 2009 में भोपाल में मौसेरी बहन के यहां तबीयत खराब होने पर उन्होंने कंपनी से ऑनलाइन दवा मंगवाई थी। तब जाजमऊ अहमदनगर के दानिश अली से मुलाकात हुई। उसने अपना नाम जॉन सलूजा बताते हुए दोस्ती की और शादी का प्रस्ताव रखा। 31 अगस्त 2009 को कानपुर लाकर आर्यसमाज से शादी कर ली। उसी रात उसने अपनी असलियत बताई। दबाव बना अगले दिन निकाह किया, इसके बाद आरोपित कभी भोपाल, इंदौर तो कभी कानपुर में रखता रहा। इस बीच वह गर्भवती हुईं तो जबरन गर्भपात करा दिया। विरोध पर मारपीट की और तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस बाबत इंदौर महिला थाने व कानपुर चकेरी थाने में मुकदमा लिखाया था लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।
सगाई के बाद करता रहा शारीरिक शोषण
वहीं दूसरी ओर इंदौर के एक होटल के मैनेजर की बेटी ने बताया कि दानिश अपना नाम राज उपाध्याय व पता मुंबई बताकर मिला था। वर्ष 2015 में उसने शादी का प्रस्ताव रखा तो घरवाले तैयार हो गए। 2016 में उसने सगाई कर ली और शारीरिक शोषण किया। लेकिन जब दीपावली पर किसी काम से उसका बैग देख रही थी तो उसमें दानिश नाम की आइडी मिली। तब असलियत का पता लगा। वह कहता था कि वह मूलरूप से मेरठ का है। पिता हिंदू व मां मुस्लिम है। फरवरी 2019 में उसने शादीशुदा व मुस्लिम होने की बात कहकर शादी से इन्कार कर दिया। तब इंदौर में दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया। आरोप है कि शनिवार को एसएसपी ऑफिस जा रही थी तो रास्ते में आरोपित के पिता शाहिद व भाई शारिक ने धमकी दी।
शादी के बाद पत्नी व खुद के नाम लिया फ्लैट
आरोपित ने बरखा से शादी और निकाह के बाद उसका नाम तनवी उर्फ शबा रख दिया। अपने और तनवी उर्फ शबा के नाम से उसने इंदौर के सर्व संपन्न नगर में फ्लैट भी खरीदा। इसकी आधी किस्तें देकर आरोपित फरार हो गया। बरखा उस फ्लैट में रहती है। लेकिन किस्तें जमा न होने के कारण अब फ्लैट नीलाम होने वाला है।
चार और युवतियों को भी बनाया शिकार
बरखा और दूसरी युवती के मुताबिक आरोपित ने इंदौर में ही चार और युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका शारीरिक शोषण किया। वे युवतियां भी इंदौर में मुकदमा लिखाने वाली हैं। उन युवतियों से वह समीर दुबे, बॉबी शर्मा व अनूप दीक्षित नाम बताकर मिला था। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि दानिश नामक युवक के खिलाफ युवती ने शादी करने और दूसरी ने सगाई करने का आरोप लगाया है। पहले से ही मुकदमे दर्ज हैं, जिनकी विवेचना चल रही है। परिजनों पर धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट लिखाई गई है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.