Move to Jagran APP

फिल्म 'हमराज' जैसी दिव्या की हत्या की कहानी, न्यूज एंकर पति ने रची थी साजिश

नोएडा के दो न्यूज एंकर और एक मेकअप आर्टिस्ट ने योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 12:40 PM (IST)
फिल्म 'हमराज' जैसी दिव्या की हत्या की कहानी, न्यूज एंकर पति ने रची थी साजिश
फिल्म 'हमराज' जैसी दिव्या की हत्या की कहानी, न्यूज एंकर पति ने रची थी साजिश

इटावा, जेएनएन। बॉबी देयोल, अक्षय खन्ना और अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म 'हमराज' से काफी मिलती-जुलती है दिव्या हत्याकांड की कहानी। सस्पेंस, थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म की तर्ज पर दिव्या हत्याकांड की पटकथा ग्रेटर नोएडा में एक न्यूज चैनल के दो एंकरों और मैकअपमैन द्वारा लिखी गई। इसको अंजाम भी बखूबी दिया गया, लेकिन दिव्या के मोबाइल ने राजफाश कर दिया। दिव्या की हत्या की साजिश उसके एंकर पति अजितेश मिश्रा ने रची थी और अपने दोस्त एंकर अखिल कुमार सिंह से वारदात को अंजाम दिलवाया।

loksabha election banner

चार साल पहले हुई थी शादी

दिल्ली में टीवी चैनल में न्यूज एंकर अजितेश मिश्रा का घर इटावा में हैं और उनकी शादी शहर के ही फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाली दिव्या से 2015 में हुई थी। शादी के चार साल बाद भी उसे संतान नहीं थी। 27 वर्षीय पत्नी दिव्या 15 दिन पहले ससुराल आई थीं, जबकि दिल्ली में उसकी सास और देवर थे। बीते सोमवार की दोपहर कॉलेज में कार्यक्रम के बाद ससुर प्रमोद मिश्रा (पूर्व प्रधानाचार्य) घर में आने के बाद बाहर कमरे में ही आराम करने लगे। दिव्या ऊपर वाले कमरे में थी। काफी देर बाद आवाज लगाने पर दिव्या नीचे नहीं आई थी तो ससुर कमरे में पहुंच गए। वहां पर उन्होंने दिव्या को लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ा देखा। उसकी सिर कूचकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की और हत्या का पर्दाफाश कर दिया।

न्यूज एंकर पति का मेकअप आर्टिस्ट से था प्रेम संबंध

तकरीबन आठ माह से अजितेश का न्यूज चैनल में काम करने वाली मेकअप आर्टिस्ट भावना आर्या पुत्री ललित निवासी, नई दिल्ली से प्रेम संबंध चल रहा था। पुलिस की पूछताछ में अजितेश मिश्रा ने बताया कि प्रेम संबंधों को लेकर ही सात अक्टूबर को दिव्या की भावना से मोबाइल पर कहासुनी हो गई थी। इससे न्यूज चैनल में काम करने वाले अधिकतर लोगों को इस बारे में पता चल गया था। इसके बाद उसका पत्नी दिव्या से काफी विवाद हुआ। न्यूज चैनल की मेकअप आर्टिस्ट भावना आर्या से प्रेम प्रबंधों को नया मुकाम देने के लिए उसने भरोसा दिलाया था कि दिव्या को ठिकाने लगाने के बाद शादी कर लेगा।

साथी एंकर के साथ मिलकर बनाई हत्या की योजना

पुलिस के अनुसार, अजितेश ने प्रेमिका भावना और साथी एंकर अखिल कुमार सिंह निवासी अमर नगर फरीदाबाद, हाल पता बी-1 अजनारा हाउस, ग्रेटर नोएडा के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करने की योजना बनाई। इसके लिए अखिल को इटावा कटरा बल सिंह स्थित आवास पर भेजा। दिव्या अखिल से परिचित थी, इसलिए उसने गेट खोल दिया। घर के अंदर अखिल ने मौका पाकर दिव्या के सिर पर गुलदस्ते से वार करके घायल कर दिया। इसके बाद दोनों में हाथापाई हुई और फिर अखिल ने सिर कुचलकर हत्या कर दी।

दिव्या को मुंहबोली बहन मानता था अखिल

अजितेश मिश्रा ने साथी अखिल कुमार सिंह को पत्नी दिव्या का कत्ल करने के लिए घर पर भेजा तो एकबारगी उसका इरादा बदल गया था। दरअसल वह दिव्या को मुंह बोली बहन मानता था और उसने ग्रेटर नोएडा में उससे राखी बंधवाई थी। अजितेश और अखिल के फ्लैट अगल-बगल में थे, इस नाते भी दोनों की आपस में अच्छी जान-पहचान हो गई थी। पिछले माह सितंबर में दिव्या अजितेश के पास कुछ दिन रहने के बाद पहली अक्टूबर को लौटी थी। इसलिए जब अखिल कटरा बल सिंह में अजितेश के घर पर आया तो दिव्या ने उसके लिए दरवाजा खोलने में संकोच नहीं किया।

उसने मुंहबोले भाई को चाय पिलाई और अपने दांपत्य जीवन में घुलते दर्द को बयां किया। वह अपनी शादी की एल्बम दिखाते-दिखाते सुनहरी यादों में खो गई। इसका असर यह हुआ कि अखिल ने कत्ल करने का इरादा ही बदल दिया। अजितेश ने उसको नया मोबाइल और नया सिम देकर भेजा था। उसने उसी पर बदले इरादे का मैसेज छोड़ा, मारना ठीक नहीं है...। ग्रेटर नोएडा से दिव्या को कॉल करके अपनी पुख्ता लोकेशन दे रहे अजितेश ने मैसेज करके उसको न्यूज चैनल की मेकअपमैन भावना से किया गया वादा याद दिलाया।

एक साथ दोनों ने छोड़ा न्यूज चैनल

पति के प्रेम संंबंधों की जानकारी होने पर दिव्या ने सात अक्टूबर को भावना से मोबाइल पर बात करते हुए अपने दांपत्य जीवन का वास्ता देकर छोड़ने की कोशिश की थी, क्यों मेरी जिंदगी खराब कर रही हो...। इस पर दोनों में काफी कहासुनी हुई थी। दिव्या को यह अहसास हो गया था कि अजितेश भावना के कितने करीब पहुंच कर उससे कितना दूर हो चला है। इस अहसास पर मुहर 30 सितंबर को तब लग चुकी थी जब भावना के साथ-साथ अजितेश ने भी 30 सितंबर को न्यूज चैनल से रिजाइन कर दिया था। अजितेश मीडिया में करियर बनाने के लिए 2010 में दिल्ली चला गया था। वहां पर उसने पत्रकारिता का डिप्लोमा किया और 2013 में एक न्यूज चैनल से शुरुआत की। इसके बाद वह तीन-चार चैनल बदल चुका था। 2015 में उसकी शादी हुई, लेकिन दिव्या का अधिकांश वक्त उससे दूर ससुराल में ही गुजरता था।

करवा चौथ पर मिला न्याय, मोबाइल फोन ने खोला राज

अखंड सुहाग के पर्व करवा चौथ पर दिव्या को न्याय मिला। जिसके लिए दिव्या हर करवा चौथ पर सजती-संवरती रही और एक-दूजे के प्रगाढ़ प्रेम की कामनाओं के साथ चंद्रमा को अर्घ्य देती रही, उसने करवा चौथ से तीन दिन पहले रिश्ते का कत्ल कर दिया। एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि वारदात का पर्दाफाश करने के लिए एएसपी ग्रामीण, सीओ सिटी व सीओ क्राइम तथा क्राइम ब्रांच प्रभारी के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की थीं। कत्ल का राज खोलने में दिव्या के मोबाइल से काफी मदद मिली। अजितेश, अखिल और भावना को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

यह भी पढ़ें : इटावा में ससुराल आई न्यूज चैनल के एंकर की पत्नी की सिर कूचकर हत्या 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.