Move to Jagran APP

लव जेहाद का अड्डा बनी कानपुर की जूही कॉलोनी, शालिनी यादव के बाद सामने आए पांच और केस

दो माह में सामने आए मामलों में सभी आरोपित जूही लाल कॉलोनी के रहने वाले हैं यहां बाकायदा ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 08:41 AM (IST)
लव जेहाद का अड्डा बनी कानपुर की जूही कॉलोनी, शालिनी यादव के बाद सामने आए पांच और केस
लव जेहाद का अड्डा बनी कानपुर की जूही कॉलोनी, शालिनी यादव के बाद सामने आए पांच और केस

कानपुर, जेएनएन। बर्रा की युवती के धर्मांतरण कर निकाह के मामले में पुलिस बजरंग दल के लगाए लव जेहाद के आरोप से किनारा कर रही है, मगर दावे यूं ही हवा में नहीं उड़ाए जा सकते। बीते दो माह में घर से भागी पांच युवतियों के जो दस्तावेज दैनिक जागरण के हाथ लगे, उसमें आरोपितों के संबंध जूही लाल कॉलोनी से हैं। यह इशारा है कि इन दिनों जूही लाल कॉलोनी लव जेहाद के नए अड्डे के रूप में सामने आई है।

loksabha election banner

कल्याणपुर और पनकी से भी गायब हुईं लड़कियां

बर्रा-6 निवासी जयचंद यादव की बेटी शालिनी यादव का मामला दिन पर दिन जोर पकड़ रहा है। शालिनी 29 जून को घर से परीक्षा देने के लिए निकली तो वापस नहीं लौटी। वह दस लाख रुपये की रकम भी ले गई थी। गुरुवार को फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें शालिनी ने दावा किया उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम फिजा रख लिया है और फैजल नाम के एक युवक से निकाह कर लिया है।

यह भी पढ़ें :-कानपुर की शालिनी यादव ने फिजा बन रचाया निकाह, फेसबुक पर वायरल वीडियो में सामने आई सच्चाई

फैजल लाल कॉलोनी का रहने वाला है। इसी तरह से एक मुकदमा कल्याणपुर में दो जुलाई को हुआ था, जिसमें आवास विकास तीन निवासी दो सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और शाहरुख पुत्र खलील भगा ले गए थे। दोनों लाल जूही कॉलोनी के ही रहने वाले हैं। तीसरा मामला पनकी रतनपुर कालोनी का है। यहां की एक युवती व उसकी छोटी बहन को जूही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया। समय रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया।

एक दर्जन मामले, प्रेम प्रसंग मानती पुलिस

सूत्रों का दावा है कि पुलिस जांच करे तो इस साल विभिन्न थानों में दर्ज ऐसे मामलों में एक दर्जन आरोपित जूही लाल कॉलोनी के ही हैं। बताते हैं, इस कॉलोनी में लव जेहाद के लिए बाकायदा ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं। दर्ज मामलों के पीडि़तों के मुताबिक पुलिस प्रेम प्रसंग मानकर ही जांच करती है। जब उन्होंने निजी प्रयासों से पड़ताल की, तब पता चला कि आरोपित युवकों के कई लड़कियों से संबंध हैं। पुलिस इस दिशा में जांच करे और कॉल रिकार्ड खंगाले तो कई बड़े राज सामने आ सकते हैं। आइजी मोहित अग्रवाल कहते हैं कि एक ही क्षेत्र से इतने मामले हैं तो यह गंभीर विषय है। मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की जाएगी।

यह भी पढ़ें :-शालिनी के धर्म परिवर्तन को लेकर विहिप और बजरंग दल में आक्रोश, कार्यकर्ताओं का थाने पर हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.