Move to Jagran APP

औरैया के हिस्ट्रीशीटर हैं सपा एमएलसी कमलेश पाठक और दोनों भाई, कोतवाली में दर्ज हैं 32 मुकदमे

कमलेश पाठक पर बीस साल की उम्र में हत्या का पहला मामला दर्ज हुआ था 1984 के चुनाव में मतपेटी लूटकर कुएं में फेकने पर मामला दर्ज हुआ था।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 01:50 PM (IST)
औरैया के हिस्ट्रीशीटर हैं सपा एमएलसी कमलेश पाठक और दोनों भाई, कोतवाली में दर्ज हैं 32 मुकदमे
औरैया के हिस्ट्रीशीटर हैं सपा एमएलसी कमलेश पाठक और दोनों भाई, कोतवाली में दर्ज हैं 32 मुकदमे

औरैया, जेएनएन। औरैया में दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार सपा एमएलसी कमलेश पाठक और उनके भाइयों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। कोतवाली में तीनों भाइयों की हिस्ट्रीशीट खुली है, अकेले कमलेश पाठक के खिलाफ अलग अलग धाराओं में करीब 32 मुकदमे दर्ज हैं। क्षेत्र में उनकी गिनती बाहुबलियों में होती है और सपा की सरकार में दबदबा कायम रहने के कारण उनके खिलाफ कोई भी बोलने की हिम्मत नहीं जुटाता था। उनपर रासुका समेत कई मामले दर्ज हो चुके हैं और भाइयों पर भी सेवन क्रिमिनल एक्ट के मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

बीस साल की उम्र में दर्ज हो गया था हत्या का मुकदमा

औरैया में मंदिर की भूमि को लेकर विवाद में वकील व उनकी बहन की हत्या के मामले में गिरफ्तार सपा एमएलसी कमलेश पाठक पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ राजनीति शुरू करने वाले कमलेश पर 1974 में चुनाव के दौरान हत्या आदि धाराओं में मुकदमे दर्ज हुए थे। राजनीति में उतरे कमलेश पाठक पर 20 साल की उम्र में हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया था।

इसके बाद राजीनीति में कद बढऩे के साथ मुकदमे भी बढ़ते गए। 1984 के विधानसभा चुनाव में मतपेटी लूटकर कुएं में फेकने का भी मुकदमा दर्ज हुआ था। 1989 में जनता दल के विधायक रहते हुए कमलेश ने फफूंद स्टेशन पर असम मेल रोक ली थी, जिस पर रेलवे ने उनपर मुकदमा लिखवाया था। 2008 में बसपा सरकार में इंजीनियर हत्याकांड के समय आंदोलन व आगजनी में उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज करने के साथ पुलिस ने रासुका की कार्रवाई भी की थी।

औरैया कोतवाली में खुली है हिस्ट्रीशीट

सपा एमएलसी कमलेश पाठक, पूर्व ब्लाक प्रमुख उनके भाई संतोष पाठक और दूसरे भाई रामू पाठक औरैया कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर अपराधी हैं। भड़ारीपुर निवासी कमलेश पाठक के खिलाफ औरैया थाने में 32 से ज्यादा मुकदमों की फेहरिस्त है और 141 ए संख्या में हिस्ट्रीशीट खुली है। वहीं उनके भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पाठक के खिलाफ कई धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज हैं और 142 ए संख्या पर हिस्ट्रीशीट खुली है। रामू पाठक पर भी औरैया कोतवाली में सात मुकदमे दर्ज हैं और 143 ए संख्या में हिस्ट्रीशीट खुली है।

28 की उम्र में कमलेश बने थे विधायक, गोलियों बरसाकर नहीं उतरने दिया था मुलायम का हेलीकॉप्टर
औरैया के हिस्ट्रीशीटर हैं सपा एमएलसी कमलेश पाठक और दोनों भाई, कोतवाली में दर्ज हैं 32 मुकदमे

मंदिर के विवाद में अधिवक्ता व चचेरी बहन की हुई हत्या, सपा एमएलसी समेत छह गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.