Move to Jagran APP

Don छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की डाक टिकट बनाने पर दिल्ली निदेशालय ने पीएमजी से मांगा जवाब

प्रवर डाक अधीक्षक ने रिपोर्ट बनाकर सीपीएमजी लखनऊ को भेजी। अंडरवल्र्ड डॉन और माफिया के नाम पर डाक टिकट बनाने का मामला। भविष्य में इस तरह की गलती होने पर कर्मचारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी। कोई भी कागजी कार्रवाई करने से पहले उसकी गहनता से पड़ताल कर लें।

By ShaswatgEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 06:56 PM (IST)
कानपुर में छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की बनाई गई डाक टिकट।

कानपुर, जेएनएन। बड़ा चौराहा स्थित प्रधान डाकघर में बिना जरूरी कागजात लिए ही पूर्वांचल के माफिया और अंडरवल्र्ड डॉन के नाम पर माई स्टैंप योजना के तहत डाक टिकट बनाने के मामले में कानपुर परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल (पीएमजी) से डाक निदेशालय दिल्ली ने जवाब-तलब किया है। इसके बाद स्थानीय अफसरों ने पूरी रिपोर्ट बनाकर भेजी है।  

loksabha election banner

दिल्ली तक पहुंचा मामला 

पूर्वांचल के माफिया मुन्ना बजरंगी (प्रेम प्रकाश सिंह) और अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन (राजेंद्र एस निखलजे) के नाम पर डाक टिकट बनाने के मामले की गूंज दिल्ली स्थित डाक निदेशालय तक पहुंच गई है। डाक निदेशालय दिल्ली ने मंगलवार को मुख्य पोस्टमास्टर जनरल लखनऊ परिक्षेत्र (सीपीएमजी ) को मेल करके मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है। वहां से मेल फारवर्ड होकर कानपुर प्रधान डाकघर में पीएमजी के पास आई। प्रवर डाक अधीक्षक हिमांशु मिश्रा ने बताया कि प्रकरण और कार्रवाई की रिपोर्ट बनाकर चीफ पोस्टमास्टर जनरल लखनऊ को भेजी गई है। इसके बाद वहां से रिपोर्ट डाक निदेशालय भेजी जाएगी।  

यह भी पढ़ें :- जानिए- कहां हुई डॉन का डाक टिकट जारी हो जाने में चूक, कौन आया था आवेदन करने

अब हर कागजी कार्रवाई की होगी पड़ताल 

प्रधान डाकघर के फिलैटली विभाग से माफिया के टिकट बनने के बाद प्रवर डाक अधीक्षक हिमांशु मिश्रा ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि कोई भी कागजी कार्रवाई करने से पहले उसकी गहनता से पड़ताल कर लें। किसी को कुछ समझ में नहीं आने पर उच्चाधिकारियों से चर्चा करें। भविष्य में इस तरह की गलती होने पर कर्मचारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी। 

चार माह पहले हुई थी तैनाती

 डाक सहायक राजनीश कुमार को फिलैटली विभाग में चार माह पहले तैनाती दी गई थी। इससे पहले विपिन कुमार फिलैटली के प्रभारी थे। प्रवर डाक अधीक्षक हिमांशु मिश्रा ने बताया कि चार वर्ष से ज्यादा फिलैटली में किसी को तैनाती नहीं दी जाती है। रजनीश के निलंबन के बाद दूसरे डाक सहायक को वहां तैनाती दी गई है। डाकघर में जहां माई स्टैंप योजना के तहत डाक टिकट बनती हैं, उसे फिलैटली विभाग कहा जाता है।

यह भी पढ़ें :- Don छोटा राजन और बाहुबली मुन्ना बजरंगी के नाम पर जारी कर दी डाक टिकट, पीएमजी ने मानी विभाग की चूक   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.