Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में 144 हेक्टेयर भूमि की जाएगी अधिग्रहित, टीम ने किया सर्वे; सर्किल रेट से इतना मिलेगा मुआवजा

उत्तर प्रदेश के ठठिया में एक्सप्रेसवे के आसपास औद्योगिक नगरी बनाने के लिए 144 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए जमीन खरीदी भी जाएगी। इसको लेकर राजस्व टीम ने सर्वे किया और किसानों को मुआवजा देने के लिए सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है। थाना क्षेत्र के अलीपुर अहाना के आसपास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के किनारे यूपीसीडा औद्योगिक नगरी तैयार करेगा।

By amit kuswaha Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 24 Apr 2024 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 08:59 AM (IST)
यूपी के इस जिले में 144 हेक्टेयर भूमि की जाएगी अधिग्रहित

संवाद सूत्र, ठठिया। उत्तर प्रदेश के ठठिया में एक्सप्रेसवे के आसपास औद्योगिक नगरी बनाने के लिए 144 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए जमीन खरीदी भी जाएगी। इसको लेकर राजस्व टीम ने सर्वे किया और किसानों को मुआवजा देने के लिए सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है।

थाना क्षेत्र के अलीपुर अहाना के आसपास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के किनारे यूपीसीडा औद्योगिक नगरी तैयार करेगा। इसके लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। किसानों की जमीनें भी खरीदी जाएगी। इसका किसानों को सर्किल रेट के हिसाब से मुआवजा भी दिया जाएगा। 144 हेक्टेयर भूमि पर औद्योगिक नगरी विकसित होगी।

राजस्व टीम ने किया सर्वे

मंगलवार को नायब तहसीलदार अतुल हर्ष और अमित पाठक ने राजस्व टीम के साथ प्रस्तावित जमीन का सर्वे किया। किसानों को उनकी भूमि का मुआवजा देने के लिए सर्वे किया। नायब तहसीलदार ने बताया कि तीन प्रकार में भूमि को बांटा गया है। पहले में सड़क के किनारे की जमीनें रखी जाएगी।

दूसरे स्टेप में गांव के बाहर स्थित आबादी क्षेत्र की जमीन चिन्हित होंगी। तीसरे स्टेप में गांव और सड़क से दूर स्थित जमीनों को लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही अधिग्रहण होने वाली भूमि की खरीदा जाएगा और किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज से अखिलेश के चुनाव लड़ने की अटकलें एक बार फिर तेज, कटेगा भतीजे का टिकट! खरीदे गए आठ नामांकन पत्र


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.