हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras News : डीआरबी इंटर कालेज के शिक्षक शैलेंद्र सिंह गौतम ने शिक्षा के मंदिर की गरिमा तार-तार कर दी। शुक्रवार को बच्चों की मौजूदगी में कक्षा एक में बैठकर बीयर का सेवन किया। विद्यालय प्रबंधन ने उसे नोटिस देकर जवाब मांगा, लेकिन वह विद्यालय ही नहीं आया। शनिवार को इसका वीडियाे प्रसारित होने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने भी इस प्रकरण में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को कक्षा में पी बीयर

आगरा रोड पर दौलतराम बारहसैनी इंटर कालेज शहर प्रतिष्ठित विद्यालय हैं। विद्यालय में कक्षा एक से 12वीं तक की पढ़ाई होती है। प्राथमिक कक्षाओं में सहायक अध्यापक शैलेंद्र कुमार गौतम शुक्रवार को कक्षा में बीयर लेकर पहुंच गया। कक्षा एक में बच्चों की मौजूदगी में ही वह बीयर पी रहा था। इसकी जानकारी बच्चों को हो गई। शिक्षकाें में भी यह बात फैल गई।

प्रधानाचार्य भी पहुंचे कक्षा में

प्रधानाचार्य रामनिवास दुबे को शिक्षकों के साथ कक्षा में पहुंचे। शिक्षक की कुर्सी के नीचे बीयर की दो कैन रखी हुई थी। शिक्षक को प्रधानाचार्य के कक्ष में लाया गया। वहां भी पूछताछ करने पर शिक्षक ने कोई जवाब नहीं दिया। इसका वीडियो शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। प्रधानाचार्य रामनिवास दुबे ने बताया कि इसे लेकर शिक्षक शैलेंद्र कुमार गौतम को नोटिस देकर जवाब मांगा गया था। शनिवार को जवाब देना तो दूर वह विद्यालय भी नहीं पहुंचे। प्रबंधक स्वतंत्र कुमार गुप्त ने शिक्षक को निलंबित कर दिया।

जांच कमेटी गठित

प्रधानाचार्य ने बताया कि इस प्रकरण में जांच कमेटी गठित कर दी गई है। विद्यालय में ऐसा कृत्य की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए शिक्षकों को सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Ration वितरण प्रणाली में बदलाव, आगरा के साढ़े सात लाख कार्ड धारकों को मिलेंगी खाने की ये दो चीजें

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट