Move to Jagran APP

Hapur: निकाह के लिए घर से निकले प्रेमी जोड़े, विवाद पर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट; खुद पुलिस को दी सूचना

रामपुर से नोएडा में निकाह करने जा रहे प्रेमी युगल का हापुड़ में विवाद हो गया। निकाह करने से इनकार करने की बात प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। प्रेमिका की हत्या करने के बाद खुद उसने पुलिस को सूचना दी। आरोपी एक प्राइवेट कंपनी में जाब करता है जबकि उसकी प्रेमिका की जल निगम में संविदा पर तैनात थी।

By Prince SharmaEdited By: Shyamji TiwariSun, 20 Aug 2023 09:46 PM (IST)
Hapur: निकाह के लिए घर से निकले प्रेमी जोड़े, विवाद पर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट; खुद पुलिस को दी सूचना
निकाह करने से इनकार पर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या की

गढ़मुक्तेश्वर, संवाद सहयोगी। जिला रामपुर से नोएडा में निकाह करने जा रहे प्रेमी युगल का गढ़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव अठसैनी के बीच विवाद हो गया। प्रेमिका की ओर से निकाह न करने की बात कहने पर प्रेमी ने उसका गला चाकू से रेत कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपित ने स्वयं ही पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी।

सूचना पर पुलिस में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर शव को पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिसके बाद मृतका के स्वजन को भी पुलिस ने घटना की जानकारी दी है।

प्रेमी ने ही दी पुलिस की सूचना

रविवार की शाम को कोतवाली पुलिस क्षेत्र में शांति व्यवस्था को लेकर गस्त कर रही थी। इसी दौरान डायल 112 नंबर पर एक युवक ने कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव अठसैनी की निकट मध्य गंगा नहर पर प्रेमिका से विवाद होने पर उसका गला रेत कर हत्या किए जाने की सूचना दी। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक युवक नहर पटरी पर चाकू लिए खड़ा हुआ है, जबकि उससे कुछ ही दूरी पर एक युवती मृत पड़ी हुई है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह जिला रामपुर के थाना शहजाद नगर स्थित जुडिया का रहने वाला गुलवेश अली है और उसकी प्रेमिका मुसके सबा है। दोनों पिछले पांच साल से एक दूसरे से प्रेम करते थे।

आज दोनों निकाह करने के लिए घरवालों की चोरी से नोएडा के लिए निकले थे, लेकिन रास्ते में प्रेमिका ने स्वजनों की इच्छा के बिना निकाह नहीं करने की बात की, जिससे वह नाराज हो गया। उसने चाकू से हमला करते हुए उस को मौत के घाट उतार दिया।

प्रेमिका जल निगम करती थी जॉब

आरोपिता ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में जाब करता है, जबकि उसकी प्रेमिका की जल निगम में संविदा पर तैनात थी। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। दोनों ने पिछले दिनों ही निकाह कर एक साथ जीने मरने की भी कसम खा ली थी और दोनों ने एक दूसरे को धोखा ना देने की भी बात कही थी।

दिल्ली में रहने की थी योजना

आरोपित ने बताया कि घर से भगाने के बाद उसने नोएडा में प्रेमिका से निकाह करने के बाद दिल्ली स्थित एक कालोनी में रहने की योजना भी बना ली थी। इसलिए वह योजना के तहत घर से निकले थे, लेकिन प्रेमिका के दिल में मां-बाप का प्रेम पसीज गया, जिससे उसने उसकी मौत के घाट उतार दिया।

क्या बोले अधिकारी

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अठसैनी के जंगल में रामपुर की रहने वाली एक युवती का शव बरामद हुआ है। उसकी हत्या उसके ही प्रेमी के द्वारा किए जाने की बात सामने आई है। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। - आशुतोष शिवम, सीओ