Move to Jagran APP

साइबर ठगों ने ठगी का निकाला नया तरीका, पाकिस्तान की कॉलर आईडी से आ रही कॉल; सूझबूझ से बचा पीड़ित

Hapur Crime News साइबर ठगों ने लोगों से रुपये ठगने का एक नया हथकंडा बनाया है। आपके पास एक कॉल आएगी जिसमें कहा जाएगा कि चार लोगों को दुष्कर्म केस में गिरफ्तार किया गया है अपने बेटे की जानकारी उपलब्ध कराएं। शहर में कई लोगों पर इस तरह की कॉल आई है और लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है।

By Dharampal Arya Edited By: Geetarjun Published: Sat, 16 Mar 2024 06:39 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2024 06:39 PM (IST)
साइबर ठगों ने ठगी का निकाला नया तरीका, पाकिस्तान की कॉलर आईडी से आ रही कॉल

जागरण संवाददाता, हापुड़। साइबर ठगों ने लोगों से रुपये ठगने का एक नया हथकंडा बनाया है। आपके पास एक कॉल आएगी, जिसमें कहा जाएगा कि चार लोगों को दुष्कर्म केस में गिरफ्तार किया गया है अपने बेटे की  जानकारी उपलब्ध कराएं। शहर में कई लोगों पर इस तरह की कॉल आई है और लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मामले में एक पीड़ित ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पाकिस्तानी पते से आई कॉल

शहर के व्यापारी अनुपम जिंदल ने बताया सुबह के समय उनके पास पाकिस्तानी पते की कॉलर आईडी से एक कॉल आई। इसमें उनसे कहा गया एक दुष्कर्म केस में चार लोग पकड़े गए हैं, उन्होंने आपका नंबर दिया है आप अपने बेटे का नाम बताइए। वह कैसे बचने के लिए रुपये देकर मामले को रफा दफा करने का भी सुझाव दे रहे थे।

पीड़ित ने नहीं दिया बेटे का नाम

पीड़ित ने समझदारी दिखाते हुए अपने बेटे का नाम नहीं बताया। इसके बाद कॉलर ने उन्हें धमकाना शुरू किया, जेल भेजने की बात भी कहीं। मामला बिगड़ता देख उन्होंने कॉलर से कहा कि उनका बेटा पुलिस में दरोगा है मैं उन्हें आपका नंबर देता हूं, वह आपसे बात कर लेंगे।

इतना सुनते ही कॉलर ने कॉल कट कर दी। परेशान पीड़ित ने जब यह बात अन्य लोगों को बताई तो, पता चला कि ऐसी ही कॉल और भी पांच, छह लोगों को आई है। मामला गंभीर होता देख पीड़ित ने तुरंत पुलिस को सूचना दी है।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी का कहना है मामला साइबर क्राइम का है, जांच के निर्देश दिए गए हैं, जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.