Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर में इस तरफ से बंद हो गया रास्ता, जानिए क्या है मामला

कौवाबाग अंडरपास का निर्माण हो रहा है। इसलिए इस सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अब मई में ही सड़क से आवागमन की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 10:42 PM (IST)
गोरखपुर शहर में इस तरफ से बंद हो गया रास्ता, जानिए क्या है मामला

गोरखपुर, जेएनएन। कौवाबाग अंडरपास (सब-वे या रोड अंडर ब्रिज) का निर्माण तेज हो गया है। खोदाई आदि कार्य के चलते रेलवे प्रशासन ने सोमवार को क्रासिंग से मोहद्दीपुर ओवरब्रिज की तरफ जाने वाली सड़क को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है। रेलवे प्रशासन ने मई तक हर हाल में अंडरपास का निर्माण पूरा करने का दावा किया है।

loksabha election banner

क्रासिंग के दोनों तरफ निर्माण कार्य शुरू है। उत्तर की तरफ बाक्स तैयार किए जा रहे हैं। बाक्स अति आधुनिक मशीनों से रेल लाइन के नीचे सेट किए जाएंगे। दक्षिण की तरफ भी खोदाई शुरू हो गई है। आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए रेलवे प्रशासन ने क्रासिंग के दक्षिणी तरफ वाली सड़क को 20 मीटर चौड़ा कर दिया है। एटीएम प्लाजा मोड़ से वाणिज्य विभाग के पार्क होते हुए सड़क अंडरपास में मिल जाएगी।

दरअसल, निर्माण के लिए मार्च से ही क्रासिंग पूरी तरह से बंद है। रेलवे अस्पताल, आरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र, निर्माण संगठन और रेलवे स्कूल के अलावा रेलवे में तैनात कर्मचारी और उनके परिजन तथा प्राइवेट कालोनियों में रहने वाले हजारों लोगों का आवागमन मोहद्दीपुर चौराहा होकर पुल के रास्ते हो रहा है।

ठप नहीं होगा ट्रेनों का संचलन

नंदानगर रेलवे क्रासिंग पर अंडरपास निर्माण के लिए जहां दो दिन दस-दस घंटे के ब्लाक लिए गए हैं और दर्जनों ट्रेनों का संचलन प्रभावित हुआ था। वहीं कौवाबाग में कोई ब्लाक नहीं लिया जाएगा। ट्रेनों का आवागमन जारी रहेगा। ऊपर नियंत्रित कर ट्रेनें चलती रहेंगी, नीचे बाक्स सेट होते रहेंगे।

इस तरह का पहला कार्य

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे में इस तरह का पहला कार्य हो रहा है। बिना ट्रेनों को प्रभावित किए कौवाबाग अंडरपास बन जाएगा। निर्माण के बाद लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा।

मोहद्दीपुर चौराहा पर लगेगा जाम

वैकल्पिक रास्ता कौवाबाग क्रासिंग और मोहद्दीपुर बंद होने के बाद लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी। मोहद्दीपुर चौराहा पर जाम लगने के बाद लोग इसी वैकल्पिक रास्ते का उपयोग करते थे। मोहद्दीपुर में रहने वाले तो इसी रास्ते से होकर स्टेशन या शहर में पहुंचते थे। अब मोहद्दीपुर चौराहा पर आवागमन का लोड और बढ़ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.