Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus: गोरखपुर में कोरोना से चार की मौत, अब तक 23116 संक्रमित

Gorakhpur coronavirus 10 April 2021 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:42 PM (IST)
कोरोनावायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में चार संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें दो मरीज गोरखपुर के थे। पोर्टल पर उनकी मौत अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने मौतों की संख्या 369 ही जारी की है। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 281 पाजिटिव आए हैं। 24 घंटे में इतने संक्रमित सात माह बाद आए हैं। इसके पूर्व 12 सितंबर को मरीजों की संख्या 296 रही है।

loksabha election banner

संक्रमितों में 181 शहर के हैं। इनमें कई की ट्रेवेल हिस्ट्री है। पाजिटिव आए लोगों में नेशनल पीजी कालेज, बड़हलगंज का एक छात्र व एक शिक्षक, जिला अस्पताल के चर्म रोग विभाग के एक डाक्टर व विश्वविद्यालय का एक कर्मचारी भी शामिल है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में अब तक 23116 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 21353 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1394 सक्रिय मरीज हैं।

जिले के खोराबार निवासी 40 वर्षीय व बांसगांव की 65 वर्षीय महिला बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती थीं। शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। इसी अस्पताल में भर्ती सिद्धार्थनगर के बघेली गांव निवासी 71 वर्षीय व देवरिया के बरहज बाजार निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। सभी के शव कोविड प्रोटोकाल के तहत स्वजन को सौंप दिए गए।

बाहर से आए लोग जरूर कराएं जांच

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने लोगों से अपील की है कि जो लोग भी बाहर से आए हैं, वे कोरोना की जांच जरूर करा लें। यहां के लोगों में भी यदि कोरोना का कोई लक्षण दिखे तो जांच कराएं।

1972 को पहली व 81 को लगाई गई वैक्सीन की दूसरी डोज

वैक्सीन की कमी का संकट गहरा गया है। हर शुक्रवार को सौ से अधिक बूथों पर आयोजित होने वाला कोविड टीकाकरण इस बार 26 बूथों पर ही आयोजित हो पाया। पिछले एक सप्ताह से स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है। मांग के बावजूद वैक्सीन मिल नहीं पा रही है। 2600 के लक्ष्य के सापेक्ष 2053 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें 1972 को पहली व 81 लोगों को दूसरी डोज दी गई। 79.3 फीसद टीकाकरण हुआ।

सुबह 10 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। जिला अस्पताल के बूथ पर सदर सांसद रवि किशन ने भी टीका लगवाया और लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की। हर बूथ पर बड़ी संख्या में लोग स्वेच्छा से पहुंचे। लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने पर टीका लगवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.