Move to Jagran APP

CAA Protest in Gorakhpur : मस्जिदों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, दुकानें बंद कराने की कोशिश Gorakhpur News

CAA Protest in Gorakhpur Live नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल के चलते शुक्रवार को गोरखपुर बस्‍ती मंडल के सभी जिलों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 04:45 PM (IST)
CAA Protest in Gorakhpur : मस्जिदों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, दुकानें बंद कराने की कोशिश  Gorakhpur News
CAA Protest in Gorakhpur : मस्जिदों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, दुकानें बंद कराने की कोशिश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल के चलते शुक्रवार को गोरखपुर, बस्‍ती मंडल के सभी जिलों में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई। गोरखपुर में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। गोरखपुर में प्रमुख मस्जिदों के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

जामा मस्जिद के बाहर जवान हुए सुरक्षा बल के जवान

घंटाघर मे जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्‍या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। मुस्लिम बहुल घंटाघर क्षेत्र में कुछ लोगों ने दुकानें बंद कराने की कोशिश की। कुछ दुकानदारों के काली पट्टी बांधकर दुकानें खोलने की भी सूचना है।

अधिकारियों ने किया पैदल मार्च

जुमे की नमाज से पहले संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गये। एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने पैदल मार्च निकाल कर लोगों को शांति और सुरक्षा का अहसास कराया। अधिकारियों ने लोगों शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

कुछ इलाकों में दुकानें बंद

उधर, कोतवाली इलाके के शाहमारूफ में कानून के विरोव में.दुकानदारों ने दुकाने बंद रखीं हैं। जामा मस्जिद में नमाथ पढ़ने आए अधिकतर दुकानदार और स्थानीय लोग, खासकर युवाओं ने विरोध व्यक्त करने के लिए काली पट्टी बांध रखी थी।

प्रशासन ने की शांति बनाए रखने की अपील

एडीएम सिटी ने कहा है कि शांति कायम है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण  में है। उन्होंने  लोगों से भी सहयोग की अपील की। कहा कि यदि कोई चाहे तो उसके घर आकर हम ज्ञापन लेने को तैयार है। एसपी सिटी डा. कौश्तुभ ने कहा कि सुरक्षा के कड़े इतंजाम किए गए हैं किसी को अराजकता नहीं फैलाने दी जाएगी। ऐसा करने वालोन पर कड़ी कार्रवाई होनी तय है।

SSP की अपील

जनपद वासियों से अपील है कि आप सब एक सम्मानित जिम्मेदार व शान्तिप्रिय नागरिक है! जनपद में शान्ति व्यवस्था व सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। जनपद में धारा 144 लागू है, अतः कोई भी बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन, सभा नहीं करेगा। ऐसा करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

किसी के द्वारा सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार, भ्रामक संदेश व आपत्तिजनक टिप्पणी न की जाए जिससे कानून व्यवस्था, सौहार्द बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हो। ऐसा करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। आपको ऐसे किसी भी प्रकार के सन्देश की जानकारी हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। गोरखपुर पुलिस आप सब की सुरक्षा हेतु कृत संकल्पित है ।

यह भी पढ़ें :-

CAA UP Protest LIVE : उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन की पल-पल की खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.