Move to Jagran APP

कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के टिकट कटने की अटकलें, बेटे करण भूषण लड़ेंगे चुनाव! चार सेट लिया नामांकन पत्र

Brij Bhushan Sharan Singh कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटने का संकेत दिया है। इस सीट पर उनकी जगह बेटे करण भूषण सिंह के उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें हैं। नवाबगंज के पैतृक गांव विश्नोहरपुर में सांसद के सर्मथकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए और बधाई दी। करणभूषण सिंह ने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Thu, 02 May 2024 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 12:08 PM (IST)
कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के टिकट कटने की अटकलें, बेटे करण भूषण लड़ेंगे चुनाव! चार सेट लिया नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, गोंडा। (Kaisarganj Lok Sabha Seat) कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटने का संकेत दिया है। इस सीट पर उनकी जगह बेटे करण भूषण सिंह के उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें हैं।

नवाबगंज के पैतृक गांव विश्नोहरपुर में सांसद के सर्मथकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए और बधाई दी। करणभूषण सिंह ने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। इंटरनेट मीडिया पर करण भूषण सिंह को टिकट मिलने की चर्चा है। करण भूषण सिंह ने बुधवार को भाजपा प्रत्याशी के रूप में चार सेट में नामांकन पत्र प्राप्त किया।

यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं करण भूषण सिंह

करण भूषण सिंह का जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ था। करण भूषण सिंह के एक बेटी और एक बेटा है। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार, करण भूषण विदेश से पढ़े लिखे हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और वह पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसी खबर है कि करण भूषण तीन मई को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

पांचवें चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया चल रही है। नामांकन पत्र तीन मई को अपराहन तीन बजे तक दाखिल किए जा सकते है। कैसरगंज लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी नरेंद्र पांडेय ने नामांकन भी कर दिया है। वहीं भाजपा बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण सिंह को टिकट का कुछ ही देर में एलान कर सकती है।

इस सीट पर अब तक समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार तय नहीं कर सकी है। ऐसे में टिकट को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है।

फेक लिस्ट हुई थी वायरल

कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी को लेकर फेंक सूची इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर बुधवार को चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। फेक सूची में सर्वेश पाठक का नाम दर्ज था। कुछ देर बाद सर्वेश पाठक ने इंटरनेट मीडिया पर बयान जारी कर सूची को फर्जी बताया। उन्होंने कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजने की बात कही है।

सपा जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन ने कहा कि जल्द प्रत्याशी का नाम फाइनल हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: मैनपुरी में फिसली शिवपाल यादव की जुबान, कर दी ये अपील; भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह बोले- आभार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.