Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में स्थापित होगा सहायता केंद्र

जागरण संवाददाता गाजीपुर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिलाधिकारी एमपी सिंह ने मजिस्ट्रेटों

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 06:17 PM (IST)
जिला अस्पताल में स्थापित होगा सहायता केंद्र

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिलाधिकारी एमपी सिंह ने मजिस्ट्रेटों की दो टीमें तैयार की हैं। एक टीम जिला अस्पताल में स्थापित होने वाले सहायता केंद्र पर तैनात रहेगी। अगर किसी को कोई परेशानी होगी तो वह केंद्र पर आएगा और इसकी शिकायत करेगा। अगर स्थानीय स्तर पर हल नहीं किया जा सकेगा तो टीम जिलाधिकारी को अवगत कराएगी। यह केंद्र 24 घंटे सक्रिय रहेगा। वहीं दूसरी टीम कभी भी अस्पताल पर धमक कर जांच करेगी। अगर कोई अव्यवस्था होगी तो वह डीएम को रिपोर्ट करेंगे। इससे न सिर्फ अस्पताल की व्यवस्था सु²ढ़ होगी, बल्कि मरीजों को भी काफी सहूलियत होगी।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में स्थापित सहायता केंद्र में जो अधिकारी तैनात रहेंगे वह स्वास्थ्य विभाग के नहीं, बल्कि दूसरे विभाग के होंगे। अगर किसी मरीज को अस्पताल में आक्सीजन, रेगुलेटर नहीं मिलने या फिर कोई चिकित्सक या स्वास्थ्यकर्मी उनकी नहीं सुन रहा हो तो वह इसकी शिकायत तैनात मजिस्ट्रेट से करेंगे। उनके द्वारा मौके पर ही शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा, अगर इनसे संभव नहीं हो सकेगा तो जिलाधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। वहीं दूसरी टीम में भी मजिस्ट्रेट ही होंगे। यह कभी भी अस्पताल का निरीक्षण का कर सकते हैं। चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति व साफ-सफाई को देखेंगे। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को देंगे।

---

क्यूआरटी टीम को एसपी का निर्देश

फोटो : 7सी।

: जिला अस्पताल स्थापित पुलिस चौकी को सक्रिय कर दिया गया है। यहां 10 कांस्टेबल व एक एसआइ की ड्यूटी लगाई गई है। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डा. एसपी सिंह और एएसपी गोपीनाथ सोनी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चौकी का जायजा लेने के साथ ही तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एसपी ने बताया कि पहले अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना है। अगर अस्पताल में कोई उपद्रव करे या फिर चिकित्सक एवं किसी भी स्वास्थ्यकर्मियों से अभद्रता करेगा तो उसे चिन्हित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। करीब आधे घंटे तक एसपी जिला अस्पताल परिसर में रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.