Move to Jagran APP

इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग ने बढ़ाई यात्रियों की दिक्कत

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: औड़िहार - गाजीपुर के बीच हो रहा इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 07:18 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग ने बढ़ाई यात्रियों की दिक्कत

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: औड़िहार - गाजीपुर के बीच हो रहा इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के कार्य ने यात्रियों की दिक्कतें बढ़ा दी है। दोपहर दो बजे से ब्लाक लेने के कारण दोपहर को छपरा से औड़िहार जाने वाली पैसेंजर को रद करना पड़ा। इसके अलावा इस बीच आने वाली सभी ट्रेनें विलंबित रहीं। उधर, नंदगंज में गुरुवार की दोपहर से शुरू हुआ काय्र दूसरे दिन शाम तक होता रहा।

पहले आंकुसपुर में दोपहर दो बजे से ब्लाक लिया गया और इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग करने का कार्य शुरू हुआ। इसके बाद स्टेशन मास्टर के कार्यालय के सभी प्वाइंट को कंप्यूटराइज करने का कार्य हुआ। इसके बाद सिटी रेलवे स्टेशन पर कार्य के लिए शाम चार बजकर 35 मिनट से छह बज कर 35 मिनट तक के लिए ब्लाक लिया गया। इस दौरान यहां भी स्टेशन मास्टर कक्ष के सभी प्वाईट को कंप्यूटराइज किया गया। सिटी रेलवे स्टेशन पर औड़िहार के बाद सबसे अधिक र्टैक होने के कारण यहां सबसे अधिक देर तक कार्य होना है। संभव है कि यात्रियों की सहूलियत के लिए ब्लाक हटाकर दूसरे दिन काम पूरा किया जाए।

नंदगंज: नंदगंज रेलवे स्टेशन पर हो रहे इलेक्ट्रानिक इंटरलि¨कग के निर्माण के चलते ट्रेनों के आवागमन की व्यवस्था चरमरा गई है। गुरुवार को अपराह्न एक शाम पांच बजे तक ब्लाक लिया गया था। इससे कई गाड़ियां काफी विलंब से गयी। यात्रियों को काफी असुविधा हुई। वरिष्ठ मंडल ¨सग्नल एवं दूरसंचार इंजिनीयर एके पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को रात तक कार्य पूर्ण हो जायेगा। दो रेलवे क्रा¨सग के चलते कार्य काफी लंबा है। इसलिए समय लग रहा है।

---

अपर इंडिया व तूफान एक्सप्रेस का परिचालन 14 से पुन: चालू

जमानियां :  स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर, भदौरा व गहमर से अप व डाउन में चलने वाली दो महत्वपूर्ण ट्रेनों का समुचित रूप से परिचालन अगले 14 फरवरी से होगा। वह डेढ़ माह पूर्व बीस दिसंबर से 13 फरवरी तक रद चल रही है। इसमें 13120 दिल्ली सियालदह अपर इंडिया और 13008 डाउन तूफान एक्सप्रेस का नाम शामिल है। इन ट्रेनों के परिचालन पर रेलवे बोर्ड ने ठंड में कोहरे की वजह से रोक दिया था। इनका परिचालन आगामी 14 फरवरी से होगा।

इससे यात्रियों को राहत मिलने की संभावना है।

रेल सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा अलग-अलग तारीख पर विभिन्न ट्रेनों को रद किया गया है। इसमें 13133 अप अपर इंडिया अप में प्रत्येक बुधवार व 13134 डाउन में प्रत्येक शुक्रवार व 13005 अप पंजाब मेल अप में प्रत्येक सोमवार व डाउन में मंगलवार को 13 फरवरी तक रद रहेगी। इसके अलावा 12369 अप हावड़ा हरिद्वार 13 फरवरी तक कोलकाता से लखनऊ तक ही चलेगी। इस वजह से 13 फरवरी के बाद ही यात्रियों को इन सभी ट्रेनों का लाभ मिल सकेगा। सभी ट्रेनों की रैक-काफी विलंब चल रही है जिन ट्रेनों को कंट्रोल कर लिया गया है। उन्हें बगैर रद किए चलाया जा रहा है लेकिन जिन ट्रेनों को कंट्रोल नहीं किया जा सका उसे रद कर समय पर चलाने की कोशिश की जा रही है। बताते चलें कि होली पर्व को लेकर 13 फरवरी तक सभी ट्रेनों के परिचालन में सुधार लाने के लिए सभी कंट्रोल को निर्देश दिया गया है जिससे पर्व पर वापस अपने गांव लौटने वाले यात्रियों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। बहुत सारे यात्रियों ने दो माह पूर्व से ही दिल्ली व मुंबई से वापस बिहार आने के लिए आरक्षण करा रखा है। उन्हें भी इससे सुविधा होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.