Move to Jagran APP

खलौर क्रिकेट अकेडमी के नाम रहा पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट

first Vidhan Mishra Memorial Cricket Tournament बृहस्पतिवार को विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-16 का फाइनल मुकाबला खेल गया। इसमें खलौर क्रिकेट अकेडमी बुलंदशहर ने डीएस क्रिकेट अकेडमी को 68 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा किया।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 08:04 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 08:28 AM (IST)
खलौर क्रिकेट अकेडमी के नाम रहा पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आयोजित 'पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-16' खलौर क्रिकेट अकेडमी बुलंदशहर के नाम रहा। बृहस्पतिवार को विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-16 का फाइनल मुकाबला खेल गया। इसमें खलौर क्रिकेट अकेडमी बुलंदशहर ने डीएस क्रिकेट अकेडमी को 68 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा किया। क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 11 अगस्त से गाजियाबाद के एबीएसआइटी कालेज आफ इंजीनियरिंग के ग्राउंड में हुआ, जिसका फाइनल मुकाबला बृहस्पतिवार को खेला गया।

loksabha election banner

कप्तान अनुभव सिंह ने बनाए 18 रन

बृहस्पतिवार को फानइल मुकाबले में डीएस क्रिकेट अकेडमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैदान पर उतरी खलौर क्रिकेट अकेडमी की पूरी टीम 20वें ओवर में 131 रन बनाकर आल आउट हो गई। खलौर क्रिकेट अकेडमी की ओर से सुमित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से सर्वाधिक 65 रन बनाए, वहीं युगदीप सैनी ने 35, विशाल ने 23 रनों और कप्तान अनुभव सिंह बहुमुल्य 18 रनों का योगदान दिया।

वहीं, डीएस क्रिकेट अकेडमी की ओर से रुद्र पुंढ़ीर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर खलौर क्रिकेट अकेडमी के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जबकि अंश बालियान, सम्राट साहनी और विनायक शर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका डीएस क्रिकेट अकेडमी का एक बी बल्लेबाज

इसके बाद विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा करने के लिए जरूर 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएस क्रिकेट अकेडमी के बल्लेबाजों निराशजनक प्रदर्शन किया। 14वें ओवर में पूरी टीम महज 63 रनों पर सिमट गई। इस तरह पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही डीएस क्रिकेट अकेडमी को फाइनल मुकाबले में 68 रनों से बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। डीएस क्रिकेट अकेडमी की ओर से युगदीप सैनी ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। इसके बाद डीएस क्रिकेट अकेडमी की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका।

खलौर क्रिकेट अकेडमी की ओर से कप्तान अनुभव सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए डी एस क्रिकेट अकेडमी के 4 बल्लेबाजों को चलता किया। वहीं, पुष्कर ने दो , इशांत, जय रोजर और सूशांक सूर्यवंशी ने एक-एक विकेट लिए।

खलौर क्रिकेट अकेडमी के कप्तान अनुभव सिंह को मैन ऑफ द मैच के सम्मान से सम्मानित किया गया जबकि एस क्रिकेट अकेडमी के रुद्र पुंढ़ीर को फाइटर ऑफ द मैच का सम्मान मिला।

पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर 16 में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के लिए खलौर क्रिकेट अकेडमी के सुमित को बैट्समैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला। सुमित ने 5 मैचों में 77 रनों की औसत से कुल 154 रन बनाए। वहीं बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार एस क्रिकेट अकेडमी के विनायक शर्मा को मिला।

टूर्नामेंट के समापन के मौके पर शिवराज यादव (नोएडा महानगर बीएसपी अध्यक्ष), रविंद्र यादव (पूर्व महासचिव समाजवादी पार्टी) के अलावा विशाल चौधरी, श्वेता सिंह और डी. झा समेत कई मेहमानों ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

बता दें कि 11 अगस्त से शुरू हुए इस टूर्मानेंट में सेमीफाइनल और फाइनल समेत कुल 15 मुकाबले खेले गए। शक्ति कुमार और राकेश कुमार ने पूरे धैर्य से अपना सभी मैच में निष्पक्ष अंपायरिंग कर इस टूर्मानेंट के आयोजन में अहम भूमिका निभाई, वहीं विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन क्रिकेट कोच दुष्यंत शर्मा, मोहम्मद मुकीम खान और योगेश शर्मा की अगुवाई में हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.