Move to Jagran APP

Commercial Flight from Hindon Civil Airport: हिंडन एयर पोर्ट से विमान सेवाएं शुक्रवार से होंगी शुरू

Hindon airport opens 11 अक्टूबर से हिंडन एयरपोर्ट से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर एक बजे उड़ेगी। इससे पूर्व 1230 बजे पिथौरागढ़ से नौ सीटर दूर विमान हिंडन एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:22 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 10:28 AM (IST)
Commercial Flight from Hindon Civil Airport: हिंडन एयर पोर्ट से विमान सेवाएं  शुक्रवार से होंगी शुरू
Commercial Flight from Hindon Civil Airport: हिंडन एयर पोर्ट से विमान सेवाएं शुक्रवार से होंगी शुरू

गाजियाबाद, जेएनएन। हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर से पहली उड़ान शुरू होनी है। इसके लिए अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को जिलाधिकारी और नगरायुक्त समेत अन्य अधिकारियों ने एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही विमान संचालन करने वाली कंपनी हेरीटेज एयर और स्टार एयर के अधिकारियों से भी बात की।

loksabha election banner

एक बजे से होगी पहली उड़ान

बता दें कि 11 अक्टूबर से हिंडन एयरपोर्ट से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर एक बजे उड़ेगी। इससे पूर्व 12:30 बजे पिथौरागढ़ से नौ सीटर दूर विमान हिंडन एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। इस दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए डीएम डॉ. अजयशंकर पांडेय, एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह, नगरायुक्त दिनेश चंद्र व अन्य अधिकारियों ने बुधवार को एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। वहीं डीएम ने कहा कि एयरपोर्ट की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की है ऐसे में पुलिस चौकी नहीं बनने तक यहां एक अस्थायी चौकी बनाई जाए। इसके बाद सुरक्षा अधिकारी हिंडन एयरपोर्ट डॉ. राकेश मिश्र ने उन्हें बताया कि 55 पुलिसकर्मी यहां पर तैनात हैं।

डीएम ने निर्देश दिए कि एयरपोर्ट के बाहर सड़क किनारे बरसाती नाला बनाया जाए। इससे बारिश के दौरान सड़क पर पानी नहीं भरेगा। एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने एयरपोर्ट पर एक एंबुलेंस तैनात करने की मांग की। साथ ही जाम से बचाने के लिए भोपुरा रोड पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने को कहा। जिसके बाद डीएम ने जरूरी दिशानिर्देश अधिकारियों को दिए। एयरपोर्ट पर एक डॉक्टर और एक फार्मासिस्ट भी तैनात किया जाएगा। जो कि उड़ान के समय तैनात रहेंगे।

पिथौरागढ़ के बाद अब हुबली के लिए विमान उड़ाने वाली कंपनी स्टार एयर ने भी फ्लाइट का शेड्यूल तैयार कर दिया है। हुबली के लिए अभी सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट मिल सकेगी।

बता दें कि छह नवंबर को पहली उड़ान भरी जाएगी। सप्ताह में बुधवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को यहां से फ्लाइट उड़ेगी। शाम 4:10 बजे फ्लाइट हिंडन से उड़ेगी और शाम 6:50 बजे हुबली एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। एयरपोर्ट अधिकारियों की मानें तो शुरुआती हफ्ते की हुबली के लिए लगभग सभी सीटें बुक हो चुकी हैं।

Delhi Metro e-scooters services: डीएमआरसी का यात्रियों को तोहफा, मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी ई-स्कूटर की सुविधा

KYC के नाम पर App इन्स्टॉल करने की गलती मत करना, निकल जाएंगे E wallet से पैसे

Big Setback: यूपी के नोएडा में 50,000 वाहनों का रजिस्टेशन हुआ निरस्त, यहां पढ़िए- वजह

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.