Move to Jagran APP

शिवपाल के समर्थन में सैफई थाने पर पथराव करने वाले 40 लोगों पर मुकदमा

इटावा के सैफई थाने में सपा नेता शिवपाल सिंह के नेतृत्व में धरना देने वाले समूह के कुछ लोगों ने थाने पर पथराव किया। आज 40 पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 11 Jun 2017 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jun 2017 10:21 PM (IST)
शिवपाल के समर्थन में सैफई थाने पर पथराव करने वाले 40 लोगों पर मुकदमा
शिवपाल के समर्थन में सैफई थाने पर पथराव करने वाले 40 लोगों पर मुकदमा

इटावा (जेएनएन)। सैफई थाने में सपा नेता शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में धरना देने वाले समूह के कुछ लोगों ने थाने पर पथराव किया। इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार रात शिवपाल के धरना खत्म कर चले जाने के बाद करीब 100 लोगों की भीड़ ने दारोगा अवधेश यादव की कार्यप्रणाली को लेकर सैफई थाने पर पथराव किया था। इससे कई खाकी वर्दी वालों को चोटें आईं थी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: शिवपाल के धरने के समय पुलिस-पब्लिक आमने सामने, पथराव और तोड़फोड़

सैफई थाने पर हुआ हमला

सैफई थाने पर किए गए इस पथराव में थानाध्यक्ष चौबिया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी, उसके शीशे भी टूट गए। जबकि एसओ चौबिया विनोद कुमार यादव के भी पत्थर लगा। उनकी गाड़ी का चालक अमीर सिंह घायल हुआ जबकि सैफई थाने के होमगार्ड कृपाल सिंह व सिपाही नितिन को भी मामूली चोटें आईं। हालांकि उनका मेडिकल नहीं कराया गया। पथराव करने वाले लोग यहीं नहीं रुके उन्होंने सैफई थाने के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा भी क्षतिग्रस्त कर दिया ताकि किसी भी को पहचाना न जा सके। एएसपी के फोर्स के साथ पहुंचने के बाद उपद्रवियों को खदेड़ा गया था।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक मामले पर आया रामभद्राचार्य का विवादित बयान

दोषियों पर होगी कार्रवाई

पुलिस ने सैफई के विनोद यादव व सत्यनारायण, रमपुरा थाना कुर्रा मैनपुरी के सुनील और तिकराबाचा सैफई के लालू यादव व रिंकू को गिरफ्तार किया था। रात 12 बजे तक पुलिस मामले को संभाल पाई। इस संबंध में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पथराव करने में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उधर सैफई में रविवार को कुछ दुकानें बंद रहीं। हालांकि लोगों का कहना था कि रविवार को लेकर यह दुकानें बंद हैं। दुकानें बंद होने को लेकर शिवपाल ङ्क्षसह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा पुलिस का विरोध हो सकता है।

उगाही करने में जुटी इटावा पुलिस 

शिवपाल ने कहा कि इटावा में पुलिस धन उगाही कर रही है। यह हाल जिले के सभी थाना क्षेत्रों का है। इटावा के डीएम व एसएसपी से जिला नहीं संभल रहा और सैफई में तैनात एक दारोगा वर्दी पहनकर डकैतों का काम कर रहा है। शिवपाल ने कहा कि सैफई थाने में दारोगा अवधेश यादव की सर्वाधिक शिकायतें हैं। वह बिना पैसा लिये कोई काम नहीं करता है। अधिकारियों को ऐसे पुलिसवालों को चिह्नित करना चाहिए। मंदसौर किसान आंदोलन पर शिवपाल ने कहा कि वहां किसानों की मौत हो रही है और शिवराज सरकार सो रही है। मामला न संभलने पर सीएम उपवास का नाटक कर रहे हैं। शिवपाल एसएसपी वैभव कृष्ण से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। एसएसपी से वार्ता के बाद उन्होंने बताया कि जिले की जो भी समस्याएं थीं उसके बारे में एसएसपी को जानकारी दे दी गई है। एसएसपी ने कई मामलों में जांच कराने का भरोसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.