Move to Jagran APP

स्कूल खुलने को, अभी तक नहीं बंटे जूते-मोजे

इस बार भी सरकारी स्कूलों के बच्चों को समय से नहीं आपूर्ति ब्लाक संसाधन केंद्रों से अब हो रहा वितरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 06:44 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 06:44 AM (IST)
स्कूल खुलने को, अभी तक नहीं बंटे जूते-मोजे

जासं, एटा: बेसिक शिक्षा विभाग में जूनियर स्कूल खुल चुके हैं। वहीं एक मार्च से प्राइमरी स्कूल भी खुल जाएंगे। उधर, सर्दी का असर भी कम हो रहा है, लेकिन स्थिति यह है कि सरकारी स्कूल के बच्चों को अभी तक जिले में जूते-मोजे का वितरण पूरा नहीं हो पाया है। देर से आधी-अधूरी आपूर्ति और फिर सत्यापन में देरी बच्चों को इंतजार करा रही है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के कारण इस बार बेसिक शिक्षा के परिषदीय स्कूल बंद रहे, लेकिन शासन ने दिसंबर में ही बच्चों को जूते-मोजे उपलब्ध कराने का दावा किया था। सरकार की घोषणा के बाद जिले में भी एक लाख 54 हजार बच्चों को जूते-मोजे का इंतजार रहा। दिसंबर में इसके वितरण पर असमंजस बना रहा। वहीं जनवरी में भी आपूर्ति मिलने की बात की जाती रही। शासन स्तर पर प्रक्रिया में देरी के बाद फर्म द्वारा भी जनवरी के अंत तक ब्लाक स्तर पर इसकी आधी-अधूरी आपूर्ति की गई। ऐसी स्थिति में सामान का सत्यापन नहीं हो सका और पूरी आपूर्ति मिलने का इंतजार किया जाता रहा। जैसे-तैसे फरवरी के पहले सप्ताह तक आपूर्ति मिल पाई तो फिर सत्यापन में देरी होती रही। 10 फरवरी तक जूनियर स्कूल खोलने की स्थिति में भी बच्चों तक जूते-मोजे नहीं पहुंच सके। अब एक मार्च से प्राइमरी स्कूल खुले हैं। ऐसे में अब ब्लाक स्तर से स्कूलों में भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू हो पाई है। वित्तीय वर्ष भी समाप्त होकर नया सत्र जल्द शुरू हो जाएगा। अभिभावक तुलसीराम कहते हैं कि यदि जूते-मोजे बच्चों को देने थे तो पहले से तैयारी करनी थी। भुवनेश कहते हैं कि अब तो बच्चे गर्मी में जूते पहनेंगे भी नहीं। उधर, बीएसए संजय सिंह का कहना है कि जूता-मोजा का वितरण स्कूलों में शुरू हो चुका है जल्दी सभी बच्चों को लाभ मिल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.