Move to Jagran APP

Etah News: जमानत पर छूटे चोरों ने एक्सिस बैंक का एटीएम काटकर चोरी किए थे 26 लाख रुपये, मुठभेड़ में तीन दबोचे

Etah News कासगंज अलीगढ़ और हरियाणा के चोरों ने एटा में एटीएम काटकर उड़ाए थे 26 लाख तीन गिरफ्तार। डीआईजी दीपक कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था और खुलासे के लिए निर्देश दिए थे। पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपित पकड़े तब चोरी की घटना का खुलासा हुआ।

By Anil Kumar GuptaEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 17 Nov 2022 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 03:34 PM (IST)
Etah News: एटा पुलिस की गिरफ्त में एटीएम काटकर चोरी करने वाले चोर।

एटा, जागरण टीम। एटा जिले में बीते 1 नवंबर की रात जीटी रोड स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम काटकर 26 लाख रुपए उड़ाने वाले चोर कासगंज, अलीगढ़ और हरियाणा के निकले। एटा पुलिस ने तीन चोरों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए चोरों से 11 लाख रुपये की नगदी भी बरामद हुई है। हरियाणा प्रांत के मेवात जनपद का रहने वाला शहजाद फरार है।

loksabha election banner

मुठभेड़ में पकड़े चोरी के आरोपी

पुलिस ने गंजडुंडवारा रोड स्थित अग्रवाल राइस मिल के पास से 26 वर्षीय मान पाल पुत्र अशर्फीलाल निवासी मोहल्ला भूतेश्वर बिलराम गेट थाना कासगंज, 30 वर्षीय वीरेश पुत्र पप्पू निवासी खेड़ा खडौआ थाना पाली मुकीमपुर जनपद अलीगढ़ और देवेंद्र पुत्र भूदेव निवासी मोहल्ला योग मार्ग थाना सोरों जनपद कासगंज को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में चोरों ने पूरी वारदात कबूल की। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके घरों से 10 लाख 92 हजार रुपये बरामद कर लिए।

कई शहरों में की थी रेकी

आरोपितों ने कबूला कि 3 माह पूर्व में चोरी की घटना को लेकर मुरैना जेल में बंद थे। जहां हरियाणा का शहजाद भी निरुद्ध था। वहीं शहजाद से जान पहचान हुई। कुछ दिन बाद ही वे सब जमानत पर बाहर आ गए। घटना से 1 दिन पूर्व चारों आरोपितों ने मैनपुरी, जलेसर, धुमरी, अलीगंज और एटा के एटीएम की रेकी की। बाद में सुरक्षित देख एक्सिस बैंक के एटीएम को काट दिया। इससे पहले सीसीटीवी कैमरा के ऊपर काला स्प्रे डाल दिया गया। वारदात में एक कार का उपयोग किया गया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ें...

UPSC: फ्री में करिए आगरा में आईएएस या पीसीएस की कोचिंग, बस देने होंगे सौ अंकों के उत्तर, ये है अंतिम तारीख

चोरों ने रात को ही गिरौरा नहर पटरी पर पैसों का बंटवारा कर लिया। घटना का पर्दाफाश करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि शहजाद की तलाश में दबिश दी जा रही है, शीघ्र उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। जो रकम बची है वह भी आरोपियों से बरामद की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.