Move to Jagran APP

रेलवे प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ताइंतजाम

ट्रेन रोको अभियान को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ने देवरिया कुशीनगर बलिया समेत 12 जिलों के डीएम व एसपी को पांच दिन पहले ही अलर्ट किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 01:08 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 01:08 AM (IST)
रेलवे प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा के पुख्ताइंतजाम

देवरिया: गाजीपुर बार्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत के रेल चक्का जाम करने के एलान के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। उन्होंने 18 फरवरी को देश के किसानों को ट्रेनों को रोककर सरकार को कड़ा संदेश देने का आह्वान किया है। ट्रेन रोको अभियान दोपहर 12 बजे से चार बजे तक होगा।

ट्रेन रोको अभियान को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ने देवरिया, कुशीनगर, बलिया समेत 12 जिलों के डीएम व एसपी को पांच दिन पहले ही अलर्ट किया। उन्होंने रेलवे स्टेशनों, समपार फाटकों व रेलगाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करने को कहा है। वहीं डीएम अमित किशोर ने एसपी व एडीएम प्रशासन को कानून व्यवस्था पर नजर रखने का निर्देश दिया है। जिले के देवरिया सदर, भटनी, सलेमपुर, लार रोड, भाटपाररानी, बनकटा, गौरीबाजार, बैतालपुर, नूनखार आदि रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। सभी जगहों पर सीओ, थाना प्रभारियों के साथ मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

डीएम अमित किशोर ने बताया कि सभी रेलवे स्टेशनों पर पुलिस व मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जो रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ समन्वय बनाकर निगरानी रखेंगे। कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सदर रेलवे स्टेशन परिसर में एकत्र होंगे भाकियू कार्यकर्ता

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप शाही ने बताया कि संगठन के निर्देश पर सदर रेलवे स्टेशन परिसर में सभी कार्यकर्ता एकत्र होंगे। सदर रेलवे स्टेशन पर मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन के रुकने पर चालक को माला पहनाकर स्वागत किया जाएगा। यह संदेश दिया जाएगा कि आंदोलित किसान आपके ही परिवार के लोग हैं। आंदोलनकारियों से सख्ती से निपटें

देवरिया: किसान नेता राकेश टिकैत के रेल चक्का जाम करने के एलान के बाद बुधवार की देर शाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सदर रेलवे स्टेशन परिसर में बैठक कर सुरक्षा की रणनीति बनाई।

एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज, एएसपी डा.रामयश सिंह, एसडीएम सौरभ कुमार सिंह, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, एलआइयू इंस्पेक्टर राधेश्याम देर शाम सदर रेलवे स्टेशन पहुंचे और निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन परिसर में आने वाले सभी मार्ग पर पीएसी की तैनाती करने का एएसपी ने निर्देश दिया। इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर में बैठक अधिकारियों ने की। इस दौरान एएसपी ने बताया कि इस रेलवे स्टेशन पर पीएसी, सदर कोतवाली के अलावा अन्य थानों की पुलिस, क्यूआरटी की भी ड्यूटी लगाई जा रही है। जीआरपी व आरपीएफ जवान समन्वय बनाकर काम करें। कहीं भी कोई दिक्कत आए तो सख्ती से निपटने की जरुरत है। इस दौरान कोतवाल राजू सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर मनभरन, जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। एएसपी ने कहा कि सदर रेलवे स्टेशन के साथ ही जनपद के गौरीबाजार, बैतालपुर, नूनखार, भटनी, सलेमपुर, लार रोड, बनकटा रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.