Move to Jagran APP

UP News: एंटी करप्शन टीम ने जेई को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, बिजली विभाग में मचा हड़कंप

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने विद्युत विभाग में तैनात अवर अभियंता धर्मदास पटेल को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जेई के खिलाफ कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने यह रिश्वत विद्युत कनेक्शन लगवाने के नाम पर मांगी थी। थाना बहिलपुरवा के माराचंद्रा निवासी संदीप कुमार को अपने बोर में विद्युत कनेक्शन लेना था।

By hemraj kashyap Edited By: Abhishek Pandey Sun, 26 May 2024 11:36 AM (IST)
चित्रकूट : भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन)

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने विद्युत विभाग में तैनात अवर अभियंता धर्मदास पटेल को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जेई के खिलाफ कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने यह रिश्वत विद्युत कनेक्शन लगवाने के नाम पर मांगी थी।

थाना बहिलपुरवा के माराचंद्रा निवासी संदीप कुमार को अपने बोर में विद्युत कनेक्शन लेना था। उसके लिए उसने विद्युत उपकेंद्र सरैंया में तैनात अवर अभियंता धर्मदास पटेल से संपर्क किया। संदीप के मुताबिक, उससे अवर अभियंता ने 20 हजार रुपये की मांग की। जिसकी शिकायत उसने भ्रष्टाचार निवारण संगठन की बांदा शाखा में की थी।

बांदा के प्रभारी निरीक्षण राजेश कुमार यादव ने शिकायत के बारे में झांसी कार्यालय को अवगत कराया और अवर अभियंता धर्मदास पटेल रंगेहाथ पकड़ने की योजना तैयार की गई। झांसी इकाई के प्रभारी राजेशचंद्र शर्मा के नेतृत्व में ट्रैप टीम जेई को पकड़ने के लिए चित्रकूट रवाना हुई।

शिकायतकर्ता संदीप से संपर्क कर जेई के पैसा देने के लिए तैयार किया गया। संदीप ने जेई धर्मदास से बात कर रिश्वत देने के लिए थाना मानिकपुर के सरैंया कस्बा स्थित एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र के बाहर बुलाया। वहां से थोड़ी दूरी पर पर टीम पहले से तैयार खड़ी थी। जैसे ही संदीप से 20 हजार रुपये जेई ने लिया तो टीम ने उसको रंगेहाथ दबोच लिया।

अवर अभियंता धर्मदास पटेल को गिरफ्तार कर कर्वी कोतवाली लगाया गया। जैसे ही जेई के गिरफ्तारी की खबर विद्युत विभाग को मिली तो अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई। तमाम अवर अभियंता व कर्मचारी कर्वी कोतवाली पहुंच गए। इंस्पेक्टर राजेशचंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपित जेई के खिलाफ कर्वी कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: शिवगंगा एक्सप्रेस के AC कोच में आधी रात हुई छापेमारी, दो शख्स की ली गई तलाशी; सामान देख अधिकारियों के उड़े होश