Move to Jagran APP

गिरा रहा कैमरे का शटर, शांत रहा ऊंचागांव किला

जेएनएन बुलंदशहर गुरुवार को ऊंचागांव फोर्ट खामोश रहा। कैमरे के शटर बंद रहे। न किले में कलाकारों की मौजूदगी रही न ही प्रोडक्शन टीम की आवाजाही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 11:07 PM (IST)
गिरा रहा कैमरे का शटर, शांत रहा ऊंचागांव किला

जेएनएन, बुलंदशहर

गुरुवार को ऊंचागांव फोर्ट खामोश रहा। कैमरे के शटर बंद रहे। न किले में कलाकारों की मौजूदगी रही, न ही प्रोडक्शन टीम की आवाजाही। शोर-हल्ले गुल्ले से दूर बस धर्मा प्रोडक्शन की गाड़ियां यहां खड़ी दिखायी दी। गुरुवार को दिन-रात में एक भी सीन शूट नहीं किया गया। राकी-रानी की प्रेम कहानी की स्टार कास्ट व प्रोडक्शन टीम ने इस दौरान जमकर नींद ली। न कोई किले में आया न ही रिसोर्ट से बाहर निकला। प्रशंसकों की भीड़ जरूर अपने चहेते कलाकारों को देखने को सुबह से शाम तक इंतजार करती रही। काफी जद्दोजहद के बाद भी न रणवीर सिंह को देख पाए, न ही आलिया भट्ट की झलक मिली। मायूस प्रशंसक अंधेरा होने पर अपने घर लौट गए। शुक्रवार को धर्मेन्द्र के आने के बाद फिर से शूटिग होने की बात प्रोडक्शन से जुड़े लोग कह रहे हैं।

ऊंचागांव के प्रसिद्ध ऐतिहासिक किले में करन जौहर की बड़े बजट की फिल्म राकी-रानी की प्रेम कहानी की शूटिग पिछले तीन दिन से चल रही है। फिल्म में रनवीर सिंह के अलावा आलिया भट्ट, धर्मेन्द्र, जया बच्चन, शबाना आजमी के अलावा कई बड़े कलाकार महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। किले में अभी तक शूटिग में आलिया के महल में आने व रणवीर के विवाह मंडप में आने के सीन शूट किए गए है। धर्मेन्द्र के आने पर बाकी की शूटिग होगी। गुरुवार को पूरे दिन किले में प्रोडक्शन टीम व कोई भी कलाकार नहीं आया। पुलिस का घेरा जरूर किले के चारों और रहा। रात में भी शूटिग नहीं हुई। फिल्म के सभी कलाकार मैंगों ट्री रिसोर्ट व बागान रिसोर्ट में आराम फरमाते रहे। फिल्म की शूटिग में पांच सौ से ज्यादा लोग मुंबई से यहां आए है। वह बुलंदशहर के अलावा आसपास के जिलों के होटल व रिसोर्ट में रुके हुए है।

------------

देश में ऐतिहासिक महत्व रखता है ऊंचागांव फोर्ट

देश - विदेशों में भी कुंवर राजेंद्र पाल सिंह का ऊंचागांव फोर्ट जनपद की शान बढ़ा रहा है। जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर होने के बाद भी ऊंचा गांव फोटो विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद है। फिल्मी दुनिया को भी ऊंचागांव किला बेहद पसंद है। छह माह पहले फिल्म निर्माता करण जौहर ने ऊंचागांव फोर्ट की विजिट की थी। आबादी के बीच में होने के बाद भी पहली नजर में ही उनको फोर्ट बेहद पसंद आया। किले की दीवारें ऊंची होने के कारण आसपास से शूटिग को कोई भी व्यक्ति देख नहीं सकता, यह उन्हें ठीक लगा। ऊंचागांव फोर्ट की बदौलत अब जिला बॉलीवुड की दुनिया में अपनी नई पहचान बना रहा है। माना जा रहा है कि इसके बाद अब ऊंचागांव ़फोर्ट में और बड़ी फिल्मों की शूटिग का रास्ता भी साफ हो गया है। करण जौहर ने किले के मालिक कुंवर आरपी सिंह से राकी रानी की प्रेम कहानी ़िफल्म के लिए एग्रीमेंट किया है।.

बोले कुंवर आरपी सिंह...

किले के मालिक कुंवर आरपी सिंह ने बताया कि ऊंचागांव किले को फिल्मी दुनिया में बेहद पसंद किया जाता है। कई बड़े निर्माताओं ने यहां आकर किले की विजिट की है। उन्होंने किले की खूबसूरती और रखरखाव को पसंद किया है। उनके पास शूटिग के लगातार आफर है। करन जौहर ने फोर्ट की विजिट की तो वह आश्चर्य चकित थे। उन्होंने यहां शूटिग करने को कहा तो उन्होंने राकी और रानी की शूटिग की सहमति दे दी। अब कई फिल्म निर्माता भी उनसे संपर्क कर रहे है।

बंटी और बबली-2 की हो चुकी है शूटिग

राकी और रानी फिल्म की शूटिग से पहले ऊंचा गांव में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा 2020 में बंटी और बबली -2 फिल्म की शूटिग कर चुके हैं। इस फिल्म के कई सीन फोर्ट , बाजार व नहर किनारे कई ²श्य शूट किए गए थे। वहीं कई भोजपुरी फिल्मों की शूटिग भी हो चुकी है । एक मशहूर चैनल पर चल रहे सीरियल पिजरा खूबसूरती का भी दो माह तक फोर्ट में शूटिग हुई थी। यहां फिल्माए गए सीन इन दिनों प्रसारित हो रहे हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.