Move to Jagran APP

Bulandshahar: दिन की शुरुआत बरसात के साथ, गर्मी और उसम से मिली राहत, तेज हवा से आम को नुकसान, किसान परेशान

Bulandshahr Weather Update बारिश ने जहां आम आदमी को उमस और भीषण गर्मी से राहत दी है वहीं आम को नुकसान हो सकता है। शहर में जगह जगह जलभराव होने की समस्या देखी गई। देहात क्षेत्र में बिजली भी गुल हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 27 May 2023 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 09:33 AM (IST)
Bulandshahar: दिन की शुरुआत बरसात के साथ, गर्मी और उसम से मिली राहत, तेज हवा से आम को नुकसान, किसान परेशान
Bulandshahar Weather Update: बरसात ने गर्मी दिलाई राहत, जिलेभर में बत्ती गुल

बुलंशहर, जागरण संवाददाता। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार की सुबह काले बादल छाए और झमाझम बरसात हुई। इससे तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली साथ ही जिलेभर में बत्ती गुल हो गई।

loksabha election banner

सुबह से ही बरसात, उमस से मिली राहत

शनिवार सुबह जब लोग जागे तो आसमान बादलों से घिरा था। लगभग सात बजे बादलों से इतना अंधेरा छा गया जैसे शाम हो रही हो। इसके बाद बरसात शुरू हो गई। लगभग एक घंटे तक हुई बरसात से तापमान में चार डिग्री की गिरावट आई। 38 डिग्री सेल्सियस पर चल रहा तापमान 34 डिग्री पर आ गया, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रिकार्ड किया गया। बरसात से शहर से देहात तक अनेक स्थानों पर जलभराव हो गया शहर में अधिक जलभराव देखा गया। इसके साथ ही बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई।

बरसात से शहर और देहात में बिजली गुल

बरसात और तेज हवा के कारण कहीं पर भी जंफर उड़ गया तो कहीं इंसुलेटर फट गया। कई ट्रांसफार्मर के फ्यूज भी उड़ गए। कई स्थानों पर एहतियातन सप्लाई बंद करनी पड़ी। बरसात थमने के 2 घंटे बाद भी सप्लाई चालू नहीं हो सकी। उधर तेज हवा के कारण आम की फसल को भी नुकसान हुआ है। आम उत्पादक किसान सतेंद्र और नितिन का कहना है कि आम पकने की स्थिति में है ऐसे में तेज हवा ने नुकसान कर दिया है। आम को कितने फीसद नुकसान हुआ है यह तो बाग में जाने के बाद ही पता चल पाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.