Move to Jagran APP

निरीक्षण में ईओ ने दिए साफ-सफाई कराने के निर्देश

पालिका के वार्ड नंबर-7 में मंगलवार को ईओ सुभाष कुमार ने गंदगी और टूटी सड़कों से संबंधित शिकायतों के मद्देनजर निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्थानों पर कूड़े के ढेर और खराब सड़कें मिलीं जिस पर ईओ ने तुंरत समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 10:43 PM (IST)
निरीक्षण में ईओ ने दिए साफ-सफाई कराने के निर्देश

बिजनौर, जेएनएन। पालिका के वार्ड नंबर-7 में मंगलवार को ईओ सुभाष कुमार ने गंदगी और टूटी सड़कों से संबंधित शिकायतों के मद्देनजर निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्थानों पर कूड़े के ढेर और खराब सड़कें मिलीं, जिस पर ईओ ने तुंरत समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

वार्ड-7 के मोहल्ला जोशियान के निवासियों ने वार्ड में टूटी हुई सड़कों का पुनर्निर्माण एवं सफाई व्यवस्था ना होने की शिकायत ईओ सुभाष कुमार से की थी। जिस पर मंगलवार को ईओ ने मोहल्ला जोशियान में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। उनके साथ सभासद व अन्य पालिकाकर्मी भी मौजूद रहे। सभासद जोनी जोशी ने ईओ को बताया कि वार्ड में कुछ मार्ग दो-तीन दशक पुराने बने हुए हैं। आज तक यहां मरम्मत व निर्माण नहीं हुआ है, जबकि कई मार्ग बदहाल हो चुके हैं। बारिश में यह जलभराव भी हो जाता है। वार्ड में कई स्थानों पर कूड़े के ढेर भी मिले। स्थानीय निवासियों ने नहटौर-कोतवाली मार्ग से डाले जाने वाले कूड़े को उठवाने की मांग की।

कई स्थानों का निरीक्षण करने के बाद ईओ सुभाष कुमार ने संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को तुरंत व्यवस्था में सुधार और सफाई कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा सभासद व अन्य लोगों ने नाला निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग करने का मामला भी उठाया। इस दौरान वार्ड निवासी मनी जोशी, अनुज शर्मा, सोमदत्त, राजू, अमित शर्मा, संजय शर्मा, प्रशांत आदि ने समस्याएं गिनाईं। गौ संरक्षण केंद्र का किया निरीक्षण

अफजलगढ़ : गांव अगवानपुर में स्थित गौ संरक्षण केंद्र का नोडल अधिकारी ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उनके रखरखाव, चारे, पानी आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही अधिकारी ने गौशाला में पौधरोपण भी किया।

क्षेत्र के अगवानपुर में गौ संरक्षण केंद्र स्थित है। यहां पर मंगलवार को लखनऊ से नोडल अधिकारी डा. दिनेश तोमर, बिजनौर सीवीओ बिजेंद्र सिंह के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने पहले गोशाला में पौधरोपण किया तथा गाय को हरा चारा व गुड़ खिलाया। अधिकारी ने केंद्र की साफ सफाई, गौवंश की देखरेख, उनके रहने की व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी ली। वहीं सीवीओ विजेंद्र सिंह ने निराश्रित गौवंशो के छोड़े जाने के संबंध में कहा कि यदि कोई भी बैच लगा हुआ गोवंश अथवा गाय निराश्रित घूमती पाई गई, तो पशु स्वामी की जानकारी कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के साथ-साथ अर्थदंड भी वसूला जाएगा। उन्होंने गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उनकी गिनती भी कराई। इस दौरान उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. एके शर्मा, अफजलगढ़ पशु चिकित्साधिकारी धीरेंद्र सिंह, सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.