Move to Jagran APP

भदोही के पूजा पंडाल में लगी आग मामले में जांच करेगी चार सदस्‍यीय एसआइटी की टीम, एक सप्‍ताह में देंगे रिपोर्ट

भदोही के औराई के दुर्गा पूजा पंडाल में आग की घटना में एडीजी राम कुमार ने 4 सदस्यीय एसआइटी गठित कर दी है। टीम में अपर जिलाधिकारी (वित्त राजस्व) अपर पुलिस अधीक्षक एक्सईएन हाइडिल फायर सेफ्टी ऑफिसर शामिल है।

By Jagran NewsEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Mon, 03 Oct 2022 01:51 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 02:01 AM (IST)
भदोही के पूजा पंडाल में लगी आग मामले में जांच करेगी चार सदस्‍यीय एसआइटी की टीम, एक सप्‍ताह में देंगे रिपोर्ट
भदोही के औराई में दुर्गा पूजा पंडाल में आग की घटना में 4 सदस्यीय एसआइटी जांच गठित कर दी है।

भदोही, जागरण संवाददाता : औराई के दुर्गा पूजा पंडाल में आग की घटना में एडीजी राम कुमार ने 4 सदस्यीय एसआइटी गठित कर दी है। टीम में अपर जिलाधिकारी (वित्त राजस्व), अपर पुलिस अधीक्षक, एक्सईएन हाइडिल, फायर सेफ्टी ऑफिसर शामिल है। यह जांच कर एक सप्ताह में अपने रिपोर्ट देंगे।

loksabha election banner

बिना अनुमति के लगाए गए पंडालों की जांच कराई जाएगी

बिना अनुमति के लगाए गए पंडालों की जांच कराई जाएगी। संबंधित थानों की भी जबावदेही तय होगी कि उन्होंने इसकी जांच क्यों नहीं की। हल्का दारोगा, थाना के इंजार्च से इनकी जांच कराकर ऐसी समितियों पर कार्रवाई होगी।

गौरांग राठी, जिलाधिकारी

किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी

पूजा पंडाल की अनुमति के संबंध में पूरी जांच की जाए, इसमें दोषी लोंगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके पहले झुलसे लोंगों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

- योगेश्वरराम मिश्र, मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल।

दोषी लोग बख्शे नहीं जायेंगे

पूजा पंडाल में आग शार्ट सर्किट से लगी है। पूरे मामले की जांच की जायेगी। दोषी लोग बख्शे नहीं जायेंगे।

- आरपी सिंह, डीआईजी मीरजापुर।

एक घंटे में पहुंची दमकल गाड़ी

नरथुआ गांव के पूजा पंडाल में देर रात्रि आग लगने की सूचना पर दमकल गाड़ियाें को रवाना होने वहां मौके पर पहुंचने में एक घंटे का समय लग गया। इससे पूजा पंडाल पूरी तरह से जल गया था। वहां सुलग रही आग पर पानी की बौछार की गई। जिला मुख्यालय से गई दो एंबुलेंस 17 किमी और औराई से तीन किमी है घटना स्थल की दूरी।

घटना के बाद मौके पर एडीजी प्रभात कुमार, आयुक्त विंध्याचल याेगेश्वर राम, डीआइजी आरपी सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहां तैनात पुलिस बल को निर्देश दिया कि स्थिति पर नजर बनाए रखें। पंडालों की जांच शुरू होते ही संचालकों खलबली मची है। लोग पंडालों से झालरें उतरवाने लगे हैं।

यह भी पढे़ें :  भदोही के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग के कारण चार की मौत, 50 लोग झुलसे, 19 बीएचयू के ट्रामा सेंटर रेफर

यह भी पढे़ें : भदोही के पूजा पंडाल में आग लगते ही तालाब में कूदकर भागे आयोजन समिति के पांच पदाधिकारी गिरफ्तार

यह भी पढे़ें : भदोही के पूजा पंडाल में आग : ग्रीन कारिडोर बनाकर झुलसे 33 लोगों को पहुंचाया बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्‍पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.