Move to Jagran APP

Basti News: चंद रुपये की खातिर महिला बनी कातिल, गड़ासे से गर्दन पर वार कर पति को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

रतनपुर निवासी 45 वर्षीय राजमणि वर्मा पुत्र शिवपूजन वर्मा के दो बेटे सूरज और आशीष दिल्ली में रहकर कोई प्राइवेट नौकरी करते हैं। वहीं उनकी एकमात्र बेटी दीपिका की शादी हो चुकी है। घर पर अपनी पत्नी प्रभावती के साथ घर पर रहते थे। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने राजमणि का शव खून से लतपथ हालत में उनके बरामदे में जमीन पर पड़ा देखा तो पुलिस को घटना की सूचना दी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Sat, 18 May 2024 01:24 PM (IST)
Basti News: चंद रुपये की खातिर महिला बनी कातिल, गड़ासे से गर्दन पर वार कर पति को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप
जमीन बेंचने के विवाद को लेकर वारदात को दिया अंजाम।

 जागरण संवाददाता, बस्ती। परशुरामपुर थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में एक 45 वर्षीय व्यक्ति राजमणि की गर्दन पर गड़ासें से वार कर हत्या कर दी गई। उसका शव सुबह घर के बरामदे में ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना देने परशुरामपुर थाने पर पहुंची दिवंगत की पत्नी प्रभावती को हिरासत में ले लिया गया। शक के आधार पर जब उससे पूछताछ की तो उसने पति की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गड़ासा भी बरामद कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर विश्वविद्यालय में कानूनगो की तबीयत बिगड़ी, लोकसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

रतनपुर निवासी 45 वर्षीय राजमणि वर्मा पुत्र शिवपूजन वर्मा के दो बेटे सूरज और आशीष दिल्ली में रहकर कोई प्राइवेट नौकरी करते हैं। वहीं उनकी एकमात्र बेटी दीपिका की शादी हो चुकी है। घर पर अपनी पत्नी प्रभावती के साथ घर पर रहते थे।

शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने राजमणि का शव खून से लतपथ हालत में उनके बरामदे में जमीन पर पड़ा देखा तो पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव काे कब्जे में लेकर पंचनामा किया। गांव के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की।

इसे भी पढ़ें- डॉ रामसमुझ सबसे अधिक पढ़े-लिखे, रवि किशन इंटर, काजल निषाद आठवीं पास

फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से जरूरी साक्ष्य संकलित किया। इस दौरान आशंका जताई गई कि दिवंगत की पत्नी प्रभावित ने ही पति की हत्या की है। इसी बीच घटना की सूचना देने थाने पर पहुंची प्रभावती को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।

जमीन बेंचने के विवाद को लेकर हुई हत्या

प्रभारी निरीक्षक परशुरामपुर तहसीलदार सिंह ने बताया कि दिवंगत की पत्नी से पति के हत्या की बात स्वीकार कर ली। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त गड़ासा बरामद कर लिया है। घटना का कारण राजमणि की ओर से एक बीघा जमीन बेंचा जाना बताया गया है।

पत्नी बेंचे गए जमीन से मिले रुपये की मांग कर रही थी। रात ढाई बजे के करीब दोनों में इसी बात को लेकर विवाद हुआ और पत्नी ने गुस्से में आकर अपने पति पति की गर्दन पर गड़ासे से कई वार कर उनकी हत्या कर दी। आरोपित पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है।