Move to Jagran APP

जिम्मेदारी निभा नहीं पाए, बंदी की नौबत ले आए

कोरोना वायरस से बचाव के लिए शारीरिक दूरी मास्क और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की आदत डालनी थी। लॉकडाउन के जरिये सरकार ने यह सिखाने का प्रयास भी किया मगर जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ लोग बेपरवाह हो गए। नतीजन जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पौने चार सौ तक पहुंच गया। पूरे प्रदेश में हालात खराब हुए और दो दिनी बंदी कर दी गई। शनिवार को सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा रहा। पुलिस तैनात थी सख्ती हो रही थी ऐसे में मेडिकल स्टोर व घरेलू सामान की दुकानों पर पहुंचने वाले लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दिखे मास्क दिखे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 01:55 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 01:55 AM (IST)
जिम्मेदारी निभा नहीं पाए, बंदी की नौबत ले आए

बरेली, जेएनएन : कोरोना वायरस से बचाव के लिए शारीरिक दूरी, मास्क और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की आदत डालनी थी। लॉकडाउन के जरिये सरकार ने यह सिखाने का प्रयास भी किया मगर जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ, लोग बेपरवाह हो गए। नतीजन, जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पौने चार सौ तक पहुंच गया। पूरे प्रदेश में हालात खराब हुए और दो दिनी बंदी कर दी गई। शनिवार को सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा रहा। पुलिस तैनात थी, सख्ती हो रही थी ऐसे में मेडिकल स्टोर व घरेलू सामान की दुकानों पर पहुंचने वाले लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दिखे, मास्क दिखे।

loksabha election banner

बड़ा बाजार में मिल चुके 17 संक्रमित

बड़ा बाजार, कुतुबखाना और किला मंडी के साथ दर्जन भर से अधिक पुराने मुहल्लों में भीड़ सबसे ज्यादा दिखाई देती थी। इस कदर कि आए दिन जाम की स्थिति बनने लगी। इस मार्ग के आसपास के ही करीब 17 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। खुद की फिक्र में घर के अंदर तक बैठे, जब शनिवार को पुलिस तैनात हो गई।

लोगों से बातचीत

लोगों को थोड़ी राहत क्या मिली सारा खौफ भूल गए। बाजार में लगातार भीड़ बढ़ रही थी। फिर से 15 दिन का लॉकडाउन लगना चाहिए।

- तालिब सरकार ने लोगों को जरूरत के काम पूरे करने के लिए राहत दी है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। एहतियात नहीं बरत रहे हैं।

- मोनू

------------

सुभाषनगर: सबसे पहले यहीं मिले थे संक्रमित

सुभाषनगर के बाजार की मुख्य सड़क काफी पतली है। यहां सुभाषनगर के अलावा, रामलीला मैदान, तिलक कालोनी, अवध कालोनी, बग्गा कालोनी, खन्ना बिल्डिंग के पीछे, रेलवे कॉलोनी, अनुपम नगर, वीर भट्टंी समेत डेढ़ दर्जन से अधिक मुहल्ले के लोग खरीदारी को पहुंचते हैं। अनलॉक शुरू होने के बाद यहां भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। जबकि जिले में सबसे पहले मरीज यहीं मिले थे। - अधिकारियों ने बाजार के लिए रोस्टर तैयार किया था, लेकिन लोगों का कोई रोस्टर नहीं था। इसलिए लोगों ने बाजार में भीड़ बढ़ा दी।

- अरुण श्यामगंज: भीड़ की बेपरवाही अब जाकर थमी

शहर का प्रमुख थोक बाजार श्यामगंज। आसपास करीब एक दर्जन मुहल्लों से घिरा क्षेत्र। यहां खरीदारी के लिए आने वाले लोगों ने एहतियात भुला दी। इससे सटे मुहल्ला रबड़ी टोल, रोहली टोला, गंगापुर, सिकलापुर, मठ की चौकी, श्यामगंज में कई मरीज सामने आ चुके। वहां हमेशा बेपरवाह भीड़ दिखती थी, शनिवार को सन्नाटा दिखा। - लोगों ने छूट का गलत लाभ उठाया। उनकी मनमानी का ही नतीजा है कि सरकार को दोबारा बंदी करनी पड़ी। इसका असर दिखेगा।

- अजीम यहां भी पसरा रहा सन्नाटा

- राजेंद्र नगर

- डीडीपुरम

- सिविल लाइंस

- रामपुर गार्डन

- बिहारीपुर

- प्रेमनगर

- मॉडल टाउन

-------

रात ही मुस्तैद हो गई पुलिस

शहर में व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट व सीओ को दी गई थी। शुक्रवार रात से ही सड़कों पर पुलिस मुस्तैद दिखी। चौराहों व बाजार में आने वालों को पुलिस ने रोका। वाजिब कारण होने पर ही जाने दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.