Move to Jagran APP

बेटी को हवस का निवाला बनाता रहा पिता, बंद घर में हाे रहा था लड़की पर अत्याचार, फिर एक दिन…

UP News - इस मामले में सुनवाई के दौरान न्यायपीठ के समक्ष पीड़िता के सगे भाई ने भी घर में अपनी बहन के गर्भवती होने व उसके गर्भपात कराए जाने की पुष्टि की। भाई ने सीडब्ल्यूसी से प्रार्थना दी कि उसकी बहन पीड़ित बालिका को उसके परिवार को सुपुर्दगी में न दिया जाए वरना उसके पिता उसकी बहन को बहुत मारेंगे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Thu, 04 Apr 2024 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 08:08 PM (IST)
बेटी को हवस का निवाला बनाता रहा पिता, बंद घर में हाे रहा था लड़की पर अत्याचार, फिर एक दिन…

जागरण संवाददाता, बहराइच। थाना रानीपुर क्षेत्र की बालिका के साथ उसके पिता ने शराब के नशे में मारा पीटा और कर कई बार दुष्कर्म किया और उसका गर्भपात कराया। पुलिस ने बालिका को बरामद करके न्यायपीठ बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव व सदस्य दीपमाला प्रधान, नवनीत मिश्र व अर्चना पांडे के समक्ष प्रस्तुत किया।

loksabha election banner

पीड़िता अवयस्क बालिका ने रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना का सनसनीखेज खुलासा किया और दोबारा घर न भेजने की गुहार की। न्यायपीठ ने लिखित तहरीर पर थानाध्यक्ष रानीपुर को उसके साथ घटित घटना के संबंध में पाक्सो एक्ट की धारा 19 व 20 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मामले में सुनवाई के दौरान न्यायपीठ के समक्ष पीड़िता के सगे भाई ने भी घर में अपनी बहन के गर्भवती होने व उसके गर्भपात कराए जाने की पुष्टि की। भाई ने सीडब्ल्यूसी से प्रार्थना दी कि उसकी बहन पीड़ित बालिका को उसके परिवार को सुपुर्दगी में न दिया जाए, वरना उसके पिता उसकी बहन को बहुत मारेंगे।

ऐसी गंभीर स्थिति को देखते हुए बालिका के हित में बाल कल्याण समिति न्यायपीठ ने उसके उचित संरक्षण के लिए उसे लखनऊ बालिका गृह भेजे जाने का आदेश पारित किया।

यह भी पढ़ें: कृष्ण भक्तों के लिए अच्छी खबर, यूपी के इस जिले में राधा-कृष्ण का विशाल मंदिर बनाएगा इस्कॉन, टीम ने देखी जमीन

यह भी पढ़ें: अगर मुझे अमेठी से चुनाव लड़ना पड़ा तो…, लोकसभा चुनाव में उतरने के सवाल पर राबर्ट वाड्रा ने दी प्रतिक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.