Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैठक में व्यापारियों के तीन संगठन पहुंचे, एक ने किनारा किया

व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर बुधवार को कोतवाली में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:53 PM (IST)
Hero Image
बैठक में व्यापारियों के तीन संगठन पहुंचे, एक ने किनारा किया

बागपत, जेएनएन। व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर बुधवार को कोतवाली में बैठक हुई। बैठक में व्यापारियों के तीन संगठन तो पहुंचे, लेकिन एक संगठन नहीं पहुंचा। बैठक में सर्दी के मौसम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर बात हुई, जिसमें व्यापारियों से सुझाव भी मांगे गए।

एएसपी मनीष कुमार मिश्र को बुधवार को कोतवाली में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर व्यापारियों के साथ बैठक करनी थी, लेकिन व्यस्त होने के कारण एएसपी आ सके और न ही एसडीएम और सीओ। लिहाजा कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने व्यापारियों के साथ बैठक की, जिसमें व्यापारी सुरक्षा फोरम के जिला महासचिव आकाश बंसल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री संदीप गर्ग, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अरुण तोमर उर्फ बॉबी के अलावा कमल बिदल आदि व्यापारी बैठक में भाग लेने पहुंचे। पुलिस से नाराज होने के कारण बड़ौत व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य नहीं पहुंचे।

एसोसिएशन के संरक्षक संजय जैन ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है, तब तक वह बैठक में भाग नहीं लेंगे। संविदा चालक-परिचालक को नियमित करने की मांग

कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर संविदा कर्मियों ने रोडवेज डिपो पर प्रदर्शन किया। बाद में तहसील पहुंचकर तहसीलदार प्रदीप कुमार को ज्ञापन सौंपा।

प्रमुख मांगों में 31 दिसंबर 2001 तक नियुक्त संविदा चालकों-परिचालकों को नियमित नियुक्ति प्रदान करने, शेष संविदा चालकों-परिचालकों का चरणबद्ध नियमितीकरण करने, बकाया मंहगाई भत्तों की किश्तों को नियमित रूप से देने, लखनऊ-कुबेरपुर-नोएडा सहित 206 अन्य मार्गों के राष्ट्रीयकरण के प्रस्ताव प्रकरणों का शीघ्र निर्णय करने, नए बने और निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे व हाईवे को राष्ट्रीयकृत मार्ग घोषित करने की मांग शामिल है। ज्ञापन देने वालों में रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के शाखा अध्यक्ष नरेंद्र मान, शाखा मंत्री विनोद कुमार, रोडवेज कर्मचारी संघ शाखा अध्यक्ष योगेश कुमार, शाखा मंत्री जोगेंद्र सिंह, रीजनल सेंट्रल वर्कशाप शाखा अध्यक्ष संजीव कुमार व शाखा मंत्री मनोज कुमार आदि शामिल रहे।