अमेठी (जेएनएन)। तीन दिन से चल रही उठा-पटक के बाद अब अमेठी के जिला प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे को हरी झंडी दे दी है। राहुल गांधी कल से अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिन के दौरे पर आ रहे हैं।

इससे पहले जिला प्रशासन ने पत्र लिखकर सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी को दौरा टालने को कहा था।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे पर रोक नहीं लगेगी। उनके कल से दो दिन के दौरे को लेकर अमेठी के जिलाधिकारी ने पूरी सुरक्षा मुहैया कराने को हरी झंडी दे दी है।

अमेठी के डीएम योगेश कुमार ने कहा दुर्गापूजा, मुहर्रम और गांधी जयंती के कारण हमने सुरक्षा कारणों से गोपनीय पत्र में आग्रह किया था कि राहुल गांधी का दौरा टाल दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनका दौरा कल से प्रस्तावित है। हम उनका स्वागत करते हैं। हमारे पास जो भी सुरक्षा है, वह उन्हें मुहैया कराई जाएगी।

 

इससे पहले अमेठी के सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को टालने के लिए डीएम और एसएसपी ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखा था। इस पत्र के बाद कांग्रेस पार्टी बिफर गई। पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रशासन राहुल गांधी को अपने घर आने से रोकना चाहता है।

 

इस पत्र के अनुसार 30 सितम्बर को एसपीजी निदेशक की तरफ से अमेठी जिला प्रशसन को सूचना दी गई कि अमेठी के सांसद राहुल गांधी का चार से छह अक्टूबर तक भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके जवाब में अमेठी के डीएम योगेश कुमार और एसपी पूनम की तरफ से कांग्रेस के अमेठी जिला अध्यक्ष को एक पत्र भेजा गया। जिसमें बताया गया कि दुर्गा पूजा, दशहरा एवं मोहर्रम का त्योहार पांच अक्टूबर तक जनपद के कई स्थानों पर संपन्न होगा।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के अमेठी दौरे को प्रशासन से अनुमति नहीं, कांग्रेस अड़ी

इसे देखते हुए शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले का अधिकांश पुलिस बल ड्यूटी में व्यस्त रहेगा। इस कारण सांसद राहुल गांधी के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान शांति, सुरक्षा व कानून-व्यवस्था बनाए रखने में काफी असुविधा होगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का तीर-कमान अब राहुल व प्रियंका के पास, पोस्टर जारी

जिला प्रशासन की ओर से पत्र में अनुरोध किया गया कि इस कार्यक्रम को पांच अक्टूबर के बाद किसी अन्य तारीख अपने स्तर से नियत करने का कष्ट करें। राहुल गांधी के दौरे के बाबत इस पत्र में दौरे के समय को लेकर चिंता व्यक्त की गई।

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई सांसद अपने क्षेत्र में नहीं जा रहा है। यह तो लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि डीएम के पत्र में जिन बातों का जिक्र किया गया है, वो केवल बहाने हैं।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप