Move to Jagran APP

Ambedkar Nagar News: प्रेमिका से मिलने घर गए प्रेमी ने दादा की चाकू से की हत्या, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर दी मौत

Ambedkar Nagar Murder यूपी के अंबेडकर नगर में बुधवार को दोहरे हत्‍याकांड से सनसनी फैल गई। हत्‍या के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गई है। मामला हंसवर के झझवा गांव का बताया जा रहा है। जहां प्रेम‍िका से म‍िलने पहुंचे प्रेमी का दादा ने व‍िरोध क‍िया तो प्रेमी ने चाकू से हत्‍या कर दी। घटना से आक्रोश‍ित ग्रामीणों ने प्रेमी को पीट-पीटकर मार द‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 20 Sep 2023 11:50 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 11:50 AM (IST)
Ambedkar Nagar News: अंबेडकर नगर में दोहरे हत्‍याकांड के बाद मौके पर पहुंचे अध‍िकारी

अंबेडकरनगर, संसू। प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी ने दादा के विरोध पर चाकू से घोंपकर हत्या कर दी। शोर सुनकर जागे प्रेमिका के मां-बाप व बहन पर भी चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर मरणासन्न कर दिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीण व पट्टीदारों ने प्रेमी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घायलों में दो हालत गंभीर है, जिन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

दादा ने प्रेमी को घर में घुसते देखा तो क‍िया व‍िरोध

हंसवर के झझवा गांव के जहीर हुसैन के घर में मंगलवार की रात ढाई बजे नौरारवा का आसिफ अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था। इसी बीच प्रेमिका बाबा जहीर हुसैन जग गए और वह इसका विरोध करने लगे। तो प्रेमी ने बाबा के ऊपर ताबड़तोड़ चाकू से हमला बोल दिया। रात में घर में आवाज सुनकर प्रेमिका की मां तहजीब फातिमा, पिता हेलाल अहमद व प्रेमिका आयशा ने उसे पकड़ने का प्रयास करते हुए शोर मचाया, जिस पर प्रेमी ने तीनों पर चाकू से हमला कर दिया।

घर में चाकू चला तो दादा को बचाने में पूरा पर‍िवार हुआ घायल

हमले में सभी सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हो गए। शोर सुनकर पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए और घर में घुसे प्रेमी आसिफ को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। हंसवर पुलिस घटना स्थल पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसखारी भर्ती कराया, जहां पर जहीर हुसैन को मृत घोषित कर दिया। तहजीब फातिमा, आयशा, हेलाल अहमद व आसिफ को गंभीर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में आरोपित प्रेमी आसिफ की भी मौत हो गई।

फोरेंसिंक टीम ने घटना स्थल से एकत्र किया साक्ष्य

दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र किया है। वारदात में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। घटना स्थल पर पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र डा. प्रवीण कुमार के पहुंचने की भी सूचना है।

भाई व दादी बचे सुरक्षित

घटना के समय प्रेमिका का भाई व दादी दूसरे कमरे में सो रहे है। वारदात के समय न पहुंचने से वह सुरक्षित बच गए है। एसपी ने दोनों का बयान लिया है।

पीएसी की गई तैनात

दोहरे हत्याकांड के बाद में शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के साथ पीएसी को भी तैनात किया गया है। प्रेमी को पीटने वाले ग्रामीण भी मौके से फरार है। अभी पुलिस ने किसी भी पक्ष से मुकदमा नहीं दर्ज किया है। एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। घायलों को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। तहरीर मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: RSS की बैठक में जा रहे थे CM योगी, रास्‍ते में गड्ढे-गंदगी देख हुए नाराज, सुपरवाइजर निलंबित, जोनल अधिकारी हटे

यह भी पढ़ें: Tax Evasion: यूपी में जीएसटी चोरी के खेल में ED के निशाने पर 300 बोगस कंपनियां, कई बड़े चेहरे होंगे बेनकाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.