Move to Jagran APP

शार्ट-सर्किट से बैंक में लगी आग

पंजाब नेशनल बैंक टांडा शाखा में रविवार को शार्ट-सर्किट से भीषण आग लग से काफी नुकसान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 10:33 PM (IST)
शार्ट-सर्किट से बैंक में लगी आग

अंबेडकरनगर : पंजाब नेशनल बैंक टांडा शाखा में रविवार को शार्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई। अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग को काबू किया। इसमें कंप्य़ूटर, फर्नीचर, अभिलेख जलकर खाक हो गए। आगजनी में करीब 20 लाख रुपए क्षति होने का अनुमान है। गनीमत रही कि करेंसी चेस्ट, ग्राहकों के बाउचर एवं लाकर सुरक्षित बच गया। रविवार का अवकाश होने से बड़ा हादसा होने से बच गया।

loksabha election banner

रविवार को करीब साढ़े 10 बजे स्थानीय लोगों ने बैंक के अंदर से धुएं का गुबार बाहर निकलते देखा। बैंक में आग लगने की सूचना पुलिस को दिया। थोड़ी देर में अग्निशमन कर्मी वाहन समेत मौके पर पहुंचे। बैंक के बंद बाहरी शटर, चैनल गेट के तालों को तोड़कर अग्निशमन कर्मी आग बुझाने के लिए अंदर घुस सके। अग्निशमन के सीओ प्रदीप कुमार चौबे ने आग की विभीषिका को देखते हुए एक और वाहन बुलाया। बैंक में आग लगने की खबर पर सैकड़ों युवा बैंक पहुंच गए। बैंक के अंदर धुएं को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों को तोड़ने का प्रयास करने लगे। दोनों वाहनों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम अभिषेक पाठक, सीओ संतोष कुमार, तहसीलदार धमेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। आग बुझने के बाद बैंक प्रबंधक केके सिंह, उपजिला मजिस्ट्रेट अभिषेक पाठक, सीओ अग्निशमन प्रदीप कुमार चौबे अंदर पहुंचकर निरीक्षण किया। हादसे में शाखा प्रबंधक की केबिन, फर्नीचर, कंप्य़ूटर, कुछ अभिलेख जल गए है। बैंक का करेंसी चेस्ट ग्राहकों के बाउचर, लाकर सुरक्षित बचे मिले। शाखा प्रबंधक ने बताया कि शार्ट-सर्किट से आग लगने का अनुमान है। इसमें लगभग 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वास्तविक स्थिति का आकलन सबकुछ देखने के बाद लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.