Move to Jagran APP

ECC में इस बार प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा, इस तिथि तक कर सकेंगे आवेदन Prayagraj News

ईसीसी प्रशासन ने प्रवेश संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में छात्र-छात्राओं को असुविधा न हो इसका ख्याल भी रखा गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 04:00 PM (IST)
ECC में इस बार प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा, इस तिथि तक कर सकेंगे आवेदन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अगर आप इविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश लेने जा रहे हैं तो यह खबर आपके काम आएगी। इसीसी में इस बार मेरिट से प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आठ अगस्त तक फार्म भरा जा सकता है। 12वीं का रिजल्ट न आने पर ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए प्रोविजनल सर्टिफिकेट से आवेदन किया जा सकेगा। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद 30 नवंबर से पहले मूल दस्तावेज भी पोर्टल पर अपलोड करना आवश्यक होगा।

ईसीसी प्रशासन ने प्रवेश संबंधी गाइडलाइन जारी की

ईसीसी प्रशासन ने प्रवेश संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में छात्र-छात्राओं को असुविधा न हो, इसका ख्याल भी रखा गया है। ईसीसी की प्रवेश समिति की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पहली बार पिछले प्रदर्शन के आधार पर महाविद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

12वीं के परीक्षा परिणाम न आने पर भी कर सकते हैं आवेदन

आवेदकों को अपने सभी दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करने होंगे। विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए ऐसे छात्र-छात्राएं भी आवेदन कर सकेंगे, जिनके परीक्षा परिणाम अभी जारी नहीं किए जा सके हैं। हालांकि, 30 नवंबर तक ऐसे छात्र और छात्राओं को अपना मूल दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करना ही होगा। यदि निर्धारित अवधि में दस्तावेज अपलोड नहीं किए जाएंगे तो आवेदन निरस्त किया जा सकेगा। निरस्तीकरण के बाद आवेदन पर कोई विचार भी नहीं किया जाएगा।

पीजीएटी में दाखिले को इस बार प्रवेश परीक्षा व साक्षात्कार नहीं

समिति की गाइडलाइन में यह भी तय किया गया है कि प्रवेश लेने के बाद यदि कोई छात्र या छात्रा अपना प्रवेश निरस्त कराकर फीस वापस लेना चाहता है तो रिफंड पॉलिसी के तहत ही फीस वापसी होगी। पीजीएटी में दाखिले के लिए इस बार प्रवेश परीक्षा और साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा। बीए-बीएससी का परीक्षा परिणाम जारी न होने के चलते यह फैसला लिया गया है। हालांकि, इन आवेदकों को भी 30 नवंबर तक पिछली परीक्षा का मूल दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड करने को कहा गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.