Move to Jagran APP

मीरजापुर के थापा पहलवान बने इनामी चैंपियनशिप के विजेता

इनामी दंगल के विजेता बनने का श्रेय मीरजापुर के थापा पहलवान को मिला। कई जनपदों के पहलवानों ने शिरकत की थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 04:54 PM (IST)
मीरजापुर के थापा पहलवान बने इनामी चैंपियनशिप के विजेता

प्रयागराज : कौशांबी जनपद के कनैली गांव में इनामी दंगल का आयोजन किया गया। इसमें जनपद व गैर जनपद के पहलवानों ने दांव-पेज लगाया। मीरजापुर के थापा पहलवान इनामी चैंपियनशिप के विजेता बने। चैंपियन व अन्य पहलवानों को मेला कमेटी की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

 कनैली के दंगल में जनपद व गैर जनपद के पहलवानों ने जोर आजमाइश की। चैंपियन कुश्ती मीरजापुर के थापा पहलवान व ग्वालियर के अरविंद के बीच हुई। दंगल में उतरने के बाद दोनों पहलवानों से एक-दूसरे को हराने के लिए 20 मिनट तक दांव-पेज लगाया। काफी प्रयास के बाद मीरजापुर के पहलवान ने कुश्ती जीत ली। सांसद व जिला पंचायत अध्यक्ष अजय सिंह पटेल की ओर से दंगल चैंपियन पहलवान को 51 हजार रुपये का इनाम दिया गया। विकास द्विवेदी, रमेश नारायण, उमाशंकर त्रिपाठी, रामबहादुर द्विवेदी, गौरव, विजय, राजेश त्रिपाठी, जयसिंह, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

नौढिया के दंगल में चार पहलवानों को पीटा :

कोखराज थाना क्षेत्र के नौढ़यिा गांव में  इनामी दंगल में दो पहलवानों में जीत-हार का निर्णय न होने पर विवाद हो गया। आयोजक व उनके समर्थकों ने चार पहलवानों को पीटकर घायल कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। नौढिय़ा गांव में इनामी दंगल हो रहा था। इस बीच बम्हरौली के पहलवान गगन तिवारी और भेलखा के धर्मेंद्र के बीच कुश्ती का मुकाबला हुआ। काफी देर तक उठा-पटक के बाद भी जीत-हार का निर्णय नहीं हो पा रहा था।

 अखाड़े के आयोजक ने दोनों को बराबरी पर छुड़ाते हुए इनाम का आधा-आधा हिस्सा देना चाहा। इसे लेकर पहलवानों ने विरोध शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख आयोजक व उसके समर्थकों ने दोनों पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने आए पहलवान रामनारायण व मुकेश को भी पीटा गया। ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। मामले की शिकायत पुलिस से की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.