Move to Jagran APP

Chhath Puja Special Train 2022: 27 अक्‍टूबर से विशेष ट्रेनों में सीटें खाली हैं, प्रयागराज होकर जाएगी

Chhath Puja Special Train 2022 एनसीआर के सीपीआरओ के अनुसार त्योहार पर आवागमन सुचारू रखने व यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार नई ट्रेनों को पूजा स्पेशल के रूप में चलाया जा रहा है। 27 अक्टूबर को एक ट्रेन छपरा व दानापुर से दो ट्रेनें विशेष तौर पर चलेंगी।

By Jagran NewsEdited By: Brijesh SrivastavaPublished: Wed, 26 Oct 2022 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 08:47 AM (IST)
दीपावली के बाद लौट रहे यात्रियों को 27 अक्टूबर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन में सीट मिल सकती है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। Chhath Puja Special Train 2022 दीपावली के बाद परदेश वापस लौट रहे यात्रियों की राह आसान करने के लिए रेलवे कुछ और विशेष ट्रेनों का संचालन करेगी। नई ट्रेनों की समय सारणी तैयार की जा रही है। उसी क्रम में दो और नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेनें छपरा से उधना के लिए और दानापुर से उधना के लिए चलेंगी। यह दोनों ट्रेनें प्रयागराज के छिवकी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। छपरा से उधना के लिए और दानापुर से उधना दोनों रूटों पर सफर करने वाले यात्रियों को गंतव्‍य तक जाने में सुविधा होगी, क्‍योंकि इन विशेष ट्रेनें में अभी सभी सीटें खाली हैं।

loksabha election banner

क्‍या कहते हैं एनसीआर के सीपीआरओ : उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि त्योहार पर आवागमन सुचारू रखने व यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार नई ट्रेनों को पूजा स्पेशल के रूप में चलाया जा रहा है। 27 अक्टूबर को एक ट्रेन छपरा से विशेष तौर पर चलाई जाए रही है। जबकि दानापुर से दो ट्रेनें विशेष तौर पर चलेंगी।

27 अक्‍टूबर को छपरा से ट्रेन : रेल प्रशासन ने गाड़ी नंबर 09034 छपरा उधना पूजा स्पेशल ट्रेन को चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन 27 अक्टूबर को छपरा से उधना जायेगी। यह ट्रेन प्रयागराज के छिवकी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे। भुवनेश्वर, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी , सतना, मानिकपुर आदि की राह इससे आसान होगी। यह छपरा से सुबह 8:00 बजे रवाना होगी और बलिया गाजीपुर जौनपुर वाराणसी होते हुए रात 9:47 पर प्रयागराज छिवकी स्टेशन पहुंचेगी। अगले दिन शाम 5:30 बजे यहां उधना पहुंच जाएगी।

दानापुर से 27 को चलेगी स्पेशल ट्रेन : गाड़ी नंबर 09036 दानापुर उधना पूजा स्पेशल ट्रेन 27 अक्टूबर को चलेगी । इस ट्रेन में कुल 24 कोच होंगे। यह ट्रेन दानापुर से दोपहर 2:30 बजे रवाना होगी। आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के रास्ते ट्रेन रात 9:50 पर प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी। यहां 5 मिनट ठहराव के बाद 9:55 पर रवाना हो जाएगी। मानिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर , इटारसी, भुसावल के रास्ते‌ रात 7:05 पर उधना पहुंचेगी।

ट्रेन के प्रयागराज पहुंचने का समय : इसके अलावा गाड़ी नंबर 09032 दानापुर उधना पूजा स्पेशल ट्रेन 28 अक्टूबर को चलेगी और दानापुर से उधना के बीच यात्रियों की राह आसान करेगी । इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे। दानापुर से यह ट्रेन रात 2:30 बजे रवाना होगी। सुबह 9:47 पर या प्रयागराज छिवकी पहुंचेगी। यहां 10 मिनट के ठहराव के बाद 9:57 पर रवाना हो जाएगी अगले दिन सुबह 5:10 पर या उधना पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.