Move to Jagran APP

Asad Encounter: बेटे असद के अंतिम दर्शन के लिए कब्रिस्तान आ सकती है शाइस्ता, सादे कपड़ों में पुल‍िस तैनात

Asad Encounter बेटे असद के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर सुनकर अतीक कोर्ट रूम में फूट फूटकर रोया था। अतीक ने बेटे के जनाजे में शाम‍िल होने की मांग की थी लेक‍िन कोर्ट ने इसकी अनुमत‍ि नहीं दी। ज‍िसके चलते वह असद के जनाजे में शाम‍िल नहीं हो पाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 14 Apr 2023 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2023 01:35 PM (IST)
Atiq Ahmad Son Encounter: प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफन होगा असद का शव, आ सकती है मां शाइस्‍ता

प्रयागराज, जेएनएन। Atiq Ahmad Son Encounter राजू पाल हत्‍याकांड के गवाह उमेश पाल को सरेआम गोल‍ियों से भूनने वाले अतीक के शूटर बेटे असद का शव आज प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान दफन क‍िया जाएगा। शव को पोस्‍टमार्टम के बाद झांसी से प्रयागराज लाया जा रहा है। दोपहर तक असद का शव प्रयागराज पहुंचेगा। जहां शव दफनाया जाएगा वहां कब्र भी खोद कर तैयार कर दी गई है। मोहम्मद अरशद मौलाना ने बताया क‍ि अतीक अहमद के पिता का भी अंतिम संस्कार यहीं किया गया था। उनके (असद) परिवार के सदस्य अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

बाबा की कब्र के पास दफन होगा असद का शव

बता दें क‍ि इसी कब्रिस्तान में अतीक अहमद के पिता दफन हैं। कसारी-मसारी में ही अतीक के पिता फिरोज अहमद की कब्र है। ऐसे में असद को भी इसी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। मोहम्मद अरशद मौलाना ने बताया क‍ि परिवार के लोग एक ही कब्रिस्तान में दफन किए जाते हैं। ऐसे में असद के शव को भी अपने बाबा की कब्र के पास ही दफनाया जाएगा।

यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में क‍िया था एनकाउंटर

बता दें क‍ि यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में असद और उसके साथी गुलाम को उस समय मार गिराया जह वह मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के पीछा करने पर दोनों ने टीम पर गोलियां चलाईं। जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने उन पर जवाबी कार्रवाई की।मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए। इनमें ब्रिटिश बुलडॉग रिवाल्‍वर तथा जर्मन की वॉल्‍थर पिस्‍तौल शामिल है।

असद के जनाजे को कौन देगा कंधा

यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे असद के जनाजे को  कंधा देने के ल‍िए प‍िता और चाचा अशरफ को कोर्ट ने अनुम‍त‍ि नहीं दी है। असद का बड़ा भाई उमर भी जेल में बंद है। वहीं मां शाइस्‍ता उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद से फरार है। पुलिस को असद के अंतिम संस्कार में अतीक की पत्नी शाइस्ता के आने की आशंका है।

पुलिस अधिकारी मान रहे कि फरार शाइस्ता बेटे असद का शव लाए जाने पर कसारी-मसारी कब्रिस्तान आएगी।शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। सादे कपड़ो में महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों की आसपास तैनाती की गई है। बुर्का पहने महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। कम‍िश्‍नर ने महिला पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं। असद के दो छोटे भाई बालग्रह में हैं। ऐसे में उसके नाना शव को दफनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.