जागरण संवाददाता,इलाहाबाद:

ओलंपियन और अर्जुन अवार्ड बैडमिंटन खिलाड़ी अभिन्न श्याम गुप्ता अब प्रैक्टिस के साथ खिलाड़ियों को कोचिंग भी देंगे। पाव की चोट से उबर रहे अभिन्न जल्द ही वेटरन प्रतियोगिता की तैयारी के लिए बैडमिंटन कोर्ट पर उतरेंगे।

अमिताभ बच्चन स्पोटर्स काम्पलेक्स (म्योहाल) और मेजर रंजीत सिंह स्पोटर्स काम्पलेक्स में 13 बैडमिंटन कोर्ट बनाए जाने के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से युवा खिलाड़ियों को कोचिंग दिलाने की बातचीत चल रही थी। तमाम खिलाड़ियों से संपर्क साधा गया। अभिन्न श्याम भी इसमें एक थे। उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है। बताते चलें कि पिछले साल भी अभिन्न को यूपी की जूनियर टीम का मुख्य कोच भी बनाया गया था। हाल ही चेन्नई में वेटरन प्रतियोगिता के दौरान अभिन्न के पाव में चोट लग गई थी। उसके बाद दिल्ली में उनके पाव का आपरेशन हुआ था। इसके बाद से वह कोर्ट पर नहीं उतर रहे हैं। अभिन्न श्याम का कहना है कि अब तक वह काफी खेल चुके हैं। अब खिलाड़ियों को निखारने के बारे में सोच रहे हैं । अभी भी वह खिलाड़ियों को गुर सिखाते हैं, लेकिन अब नियमित कोचिंग देने का मूड बना चुके हैं। तीन महीने बाद कोचिंग शुरू करेंगे। माना जा रहा है कि अभिन्न श्याम की कोचिंग से युवा खिलाड़ी अपने हुनर को निखार सकेंगे।

अब और निखरेगा खिलाड़ियों का हुनर :म्योहाल में 200 और मेजर रंजीत सिंह में करीब 100 बच्चे कोचिंग लेते हैं। अब उनका हुनर और निखरेगा। एडवास कोचिंग संग बड़े स्तर के खिलाड़ी से कोचिंग लेने का मौका मिलेगा। उम्मीद की जानी चाहिए कि सालभर में संगम नगरी का कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर धमाल करेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप