Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में यूपी के 28 बाल विज्ञानी दिखाएंगे प्रतिभा

29 वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के परिणाम की घोषणा राज्य एकेडमिक समन्वयक डा. विजय कुमार ने की। निदेशक डा. सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 18 जिलों के 28 बाल विज्ञानी समूहों का चयन किया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Updated: Thu, 30 Dec 2021 04:27 PM (IST)
Hero Image
चयनित विद्यार्थी एक से पांच फरवरी के बीच राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में आनलाइन प्रोजेक्ट प्रस्तुत करेंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वालेंट्री इंस्टीट्यूट फार कम्युनिटी अप्लाइड साइंस (विकास) प्रयागराज के तत्वावधान में 29वीं राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के परिणाम की घोषणा राज्य एकेडमिक समन्वयक डा. विजय कुमार ने की। निदेशक डा. सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 18 जिलों के 28 बाल विज्ञानी समूहों का चयन किया गया। इसमें बलिया से चार, बिजनौर से तीन, प्रयागराज, बांदा, गौतमबुद्ध नगर, प्रतापगढ़, वराणसी से दो-दो, अम्बेडकर नगर, बहराइच, बाराबंकी, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, महराजगंज, मिर्ज़ापुर, सहारनपुर, गोंडा तथा सिद्धार्थनगर से एक एक बाल विज्ञानी समूहों का चयन हुआ है। चयनित विद्यार्थी एक से पांच फरवरी के बीच आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में आनलाइन प्रोजेक्ट प्रस्तुत करेंगे।

इवि में शहीद सम्मान साइकिल यात्रा का स्वागत

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रनेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में गुरुवार को भी आंदोलन जारी रहा। धरने को समर्थन देने पहुंचे गाजीपुर से दिल्ली तक शहीद सम्मान साइकिल यात्रा अहीर रेजीमेंट हक है हमारा साइकिल यात्रा के नेतृत्वकर्ता और इवि के छात्र आकाश यादव का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा शहीदों के शहादत को नाजायज नहीं जाने दिया जाएगा शहीदों के सम्मान में सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेंगे। इस दौरान धर्मराज विवेक, इंद्रजीत, प्रांजल, मुकेश, वीरेंद्र, किसान, रामाशीष, हरिवंश, अभिषेक, युवराज, अंकुश, विकास, विशाल, राम बालक आदि लोग उपस्थित रहे। राष्ट्रपति तक पहुंचा डा. विक्रम का मसलाजासं, प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एनएसयूआइ के पूर्व इकाई अध्यक्ष अभिषेक द्विवेदी ने मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर विक्रम हरिजन का मसला अब राष्ट्रपति और इवि के विजिटर रामनाथ कोविंद तक पहुंच गया है। अभिषेक ने परिसर में जाति भेदभाव उत्पन्न करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।उन्होंने राष्ट्रपति के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल और इवि की चीफ रेक्टर आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव करे ई-मेल के जरिए मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा यदि कार्रवाई नहीं होती है तो भविष्य में परिसर की गतिविधियों पर जो प्रभाव पड़ेगा, उसकी जिम्मेदारी इवि प्रशासन की होगी।