Move to Jagran APP

अलीगढ़ में मजदूर विरोधी नीतियों पर खूब गरजे रेलकर्मी, अब ऐसे होगा आंदोलन तेज

नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन ने शुक्रवार को अलीगढ़ स्टेशन पर भोजनावकाश समय में केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और आंदोलन को गति देने को अपनी हुंकार भरी। एनपीएस को समाप्त कर देना चाहिए।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 05:08 PM (IST)
नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन ने मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

अलीगढ़, जेएनएन। नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन ने शुक्रवार को अलीगढ़ स्टेशन पर भोजनावकाश समय में केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और आंदोलन को गति देने को अपनी हुंकार भरी। प्रदर्शन के दौरान हुई गेट मीटिंग में वक्ताओं ने मांग उठायी कि रेलवे कर्मचारियों के हित में रेलवे एक्ट अप्रेंटिस की पुरानी व्यवस्था को लागूू कर उन्हें समायोजित किया जाए। उन्होंने रेलवे के निगमीकरण, निजीकरण एवं एनपीएस को निरस्त कर ओपीएस व्यवस्था को फिर से लागू करने की मांग की। उन्होंने मांग की कि सरकार को एनपीएस को समाप्त कर देना चाहिए और बदले में पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करना चाहिए ।

कोरोना से मरे रेलवे कर्मियों को मिले क्षतिपूर्ति

वक्ताओं ने कोरोना संक्रमण से मरने वाले रेलवे कर्मियों को क्षतिपूर्ति देने, डीए, नाइट ड्यूटी आदि भत्तों पर तत्काल रोक लगाने, लार्जेस स्कीम को लागू करने की मांग रखी।  उन्होंने रेलवे के निगमीकरण, निजीकरण एवं एनपीएस को निरस्त कर ओपीएस व्यवस्था को फिर से लागू करने की मांग की। उन्होंने मांग की कि सरकार को एनपीएस को समाप्त कर देना चाहिए और बदले में पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करना चाहिए ।उन्होंने ऐलान किया कि यदि सरकार ने उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो कर्मचारियों को सरकार के खिलाफ कड़ा आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा। अध्यक्षता यूनियन के शाखा अध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने व संचालन शाखा सचिव जगदीश चंद्र ने किया। प्रदर्शन के दौरान कार्यकारी अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, हरीशंकर, नंदलाल, रौदास कुमार, मुस्तरिफ, मोहम्मद यूसुफ, राजेश कुमार, सौरभ कुमार झा, प्रशांत शुक्ला, धीरज,  राजकुमार, नन्नूमल, उर्मिला देवी, अकीला,  पवन कुमार आदि रेलवे कर्मचारी व यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.