Move to Jagran APP

PM Modi Aligarh Rally: परिवारवाद पर पीएम का प्रहार, 'अलीगढ़ की जनता ने ऐसा ताला लगाया कि दोनों शहजादों को चाबी नहीं मिल रही'

PM Modi Rally In Aligarh Latest News In Hindi 2019 के बाद एक बार फिर पीएम मोदी ने अलीगढ़ में रैली की। 2014 से भाजपा का अलीगढ़ व हाथरस की सीट पर कब्जा है। दोनों चुनाव में पार्टी ने शानदार जीत हासिल की। 2019 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम ने बसपा प्रत्याशी अजीत बालियान को 2.29 लाख वोटों से हराया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 22 Apr 2024 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 03:48 PM (IST)
PM Modi Rally In Aligarh: पीएम मोदी ने अलीगढ़ में की रैली।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़। Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी नुमाइश मैदान में आयोजित जनसभा में कांग्रेस, सपा पर जमकर बरसे। कहा, 500 साल बाद राम मंदिर को देख रहे हैं। मंदिर की बात आती है तो उनकी नींद उड़ जाती है। वह कहते हैं हम सबको रोके बैठे थे मगर, यह मोदी आ गया तो सब हो रहा है। यह इतने गुस्से में हैं कि प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ही ठुकरा दिया। मेरे पास जब निमंत्रण आया था तो मैंने उसे सिर से लगाया।

loksabha election banner

भ्रष्टाचार पर लगा दिया आपने ताला

प्रधानमंत्री ने कहा कि, पहले जब अलीगढ़ आया था तो अनुराेध किया था सपा, कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर ताला लगा दीजिए। आपने ऐसा मजबूत ताला लगाया कि दोनों शहजादों को इसकी चाबी नहीं मिल रही है। अब देश को गरीबी और भ्रष्टाचार से मुक्त करने का समय आ गया है। परिवारवाद मुक्त करना है। अलीगढ़ से सतीश गौतम और हाथरस से अनूप प्रधान को जितना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आप कमल का निशान दबाएंगे तो वोट सीधे मोदी को मिलेगा। शादी-विवाह है, गर्मी है, सब कुछ है। मगर देश से बड़ा कुछ नहीं होता। हमको सारे काम छोड़कर करके वोट करना चाहिए।

आज सीमाएं सुरक्षित

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले आए दिन सीमा पर गोलियां चलती थीं। आए दिन वीर सपूत बलिदान होते थे। अब सब बंद हो गया है। अब उनके गोले बारूद भीग गए। पहले आए दिन बम फोड़ते थे। अब सीरियल बम धमाकों पर स्टाप लग गया है। जो पहली बार वोट डाल रहे हैं, उन्हें याद नहीं होगा। तब वह आठ साल के होंगे। पहले टीवी पर विज्ञापन आता था कि कहीं कुछ लावारिस चीज मिले तो उसके पास मत जाना, कोई बैग मत उठाना। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर यही हाल था। लावारिस चीजों में बम होते थे। अब मोदी, योगी के कमाल से सब बंद हो गया। अब शांति हो गई है। अब विकास हो रहा है। पहले फौजियों पर पत्थर चलते थे। अब फुलस्टाप लग गया। पहले अलीगढ़ में आए दिन कर्फ्यू लगता था।

सपा और कांग्रेस ने हमेशा की तुष्टीकरण की राजनीति

पहले फोन कर पूछते थे कि शांति है ना। यह योगीजी ने करके दिया है आपको। दंगे, हत्या, गैंगवार, फिरौती यह सपा सरकार का ट्रेड मार्क था। उनकी राजनीति इसी से चलती थी। पहले हमारी बहन, बेटियां घर से नहीं निकल पाती थीं। अब योगी की सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है। सपा, कांग्रेस ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की। मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं किया।

पसमांदा मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं किया

पसमांदा मुस्लिम के लिए कुछ नहीं किया। तीन तलाक से बेटियों का जीवन बर्बाद हो गया था। बेटी ही नहीं, पूरा परिवार परेशान रहता था। मोदी ने तीन तलाक कानून बनाकर इनका परिवार सुरक्षित किया है। हज जाने के कोटे में मारा मारी थी। हमने हज कोटा बढ़ाने की मांग की। अब कोटा बढ़ा है। सरकार ने एक अहम फैसला लिया। पहले मुस्लिम माता बहन अकेले हज नहीं जा पाती थीं। अब हमने अनुमति दी।

आज पूरा मिल रहा है राशन

मुझे हजारों बहनों ने आशीर्वाद दिया। सपा, कांग्रेस ने कभी परवाह नहीं की। राशन पूरा नहीं मिलता था। अब लाखों लोगों को मुफ्त और पूरा राशन मिल रहा है। अलीगढ़, हाथरस के लाखों परिवारों को आयुष्मान में मुफ्त इलाज मिला है। मोदी की गारंटी है कि देश में बुजुर्ग को भी मुफ्त इलाज मिलेगा। लोगों पर डबल जिम्मा होता है। परिवार का भविष्य देखना होता है। मगर मोदी को आपकी चिंता है।

ये भी पढ़ेंः IAS Aryaka Akhoury: गाजीपुर डीम आर्यका अखौरी ने की लोगों से खास अपील, शिकायत के लिए जनता को टोल फ्री नंबर भी बताए

मोदी ने गारंटी दी है कि 70 साल से अधिक उम्र का इलाज मुफ्त होगा। घर मिल रहा है, यह सब किसने किया। यह मोदी ने नहीं किया, यह आपके एक वोट ने किया है। इस पुण्य के आप भी हकदार हैं। 10 साल में जो किया, वह ट्रेलर है। हमको तो बहुत काम करना है। सपा, बसपा को समझ नहीं आता है। वह मोदी के साथ कदम नहीं मिला पा रहे।

देश में विकास ही विकास

अलीगढ़ में एयरपोर्ट बन गया। जेवर में बन रहा है, स्टेशन बन रहा है। हाईवे बन गए। एएमयू तो थी। अब राजा महेंद्र प्रताप विश्व विद्यालय बन रहा है। इतने काम होने पर हर किसी का आराम करने का मन करता है। मगर यह मोदी है। यह रुकना नहीं जानता। आपका सपना मेरा संकल्प है। मेरा पल पल देश के नाम। 2047 का लक्ष्य है। यह गठबंधन वाले निराश हैं। यह कहते हैं कि मोदी विकसित भारत की बात क्यों करता था। तीसरी आर्थिक ताकत की बात क्यों करता है। यह लोग अपने परिवार का भला करते हैं।

संपत्ति पर है कांग्रेस की निगाह

कांग्रेस और गठबंधन से लोगों को आगाह कर रहा हूं कि इनकी नजर आपकी कमाई पर है, आपकी संपत्ति पर है। शहजादे कहते हैं कि उनकी सरकार आई तो वह जांच कराएंगे कि किस पर कितना धन है, किस पर कितना पैसा है। वह कहते है संपत्ति पर कब्जा लेकर बांट देंगे। माता, बहनों पर सोना होता है वह पवित्र होता है, शोभा बढ़ता है। मगर उनकी नजर इन पर भी हैं। यह सोना चुराने का इरादा कर रहे हैं। वह सर्वे करना चाहते हैं कि नौकरी करने वालों ने जो संपत्ति एकत्रित की है, उसकी भी जांच होगी। किस पर कितने जमीन होगी, वाहन कितने हैं।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: कौन हैं हंसराज कोल, जिन्हें इलाहाबाद से अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने घाेषित किया प्रत्याशी

इसकी जांच करेंगे, फिर सरकार के नाम पर कब्जा करेंगे। आपकी संपत्ति छीनकर बांटने का काम करेंगे। अगर किसी का मकान गांव में और शहर में है तो कांग्रेस एक घर छीन लेगी। क्या आपको दो घर की जरूरत नहीं है। कांग्रेस आपकी मेहनत की कमाई पर अपना पंजा मारना चाहती है। अब बहनों का मंगलसूत्र सलामत नहीं रहेगा। यह कांग्रेस कहती है। इन्होंने देश को कुछ नहीं दिया। इनकी नजर देश की संपत्ति पर है।

जनता को लूटना कांग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता को लूटना कांग्रेस अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है। कांग्रेस कभी डिफेन्स कारिडोर नहीं बनवा पाती। अब देश सेना का बड़ा हब बनने जा रहा है। जो लोग योगीजी की पहचान बुलडोजर से करते हैं। योगीजी ने इतना विकास किया है, जितना पहले कभी नहीं हुआ। मैं आंखे खोलना चाहता हूं। आने वाले दिनों में मिसाइल भी अलीगढ़ में बनेगी। डिफेन्स कारिडोर के साथ ही माल गाड़ियों के अलग रूट बनाया गया है। इससे दूसरे उद्योग को फायदा होगा। आसपास के छोटे उद्योग विकसित भारत की ऊर्जा हैं।

हर किसी को लाभ

ताला और हींग सबको ऊंचाई दे रहे हैं। हर उद्योग की ताकत बढ़ा रही है। मुद्रा योजना से बहुत मदद मिली है। 20 लाख तक लोन देंगे अब। विश्वकर्मा साथ भी कामों से जुड़े हैं, कोई जूते बनाता है, कोई कपड़ा सिलता है। अब मोदी की गारंटी में सीधा लाभार्थी गरीब है। इसका लाभ हर वर्ग को होता है। पक्के घर बनाने में सामान लगता है तो सबको फायदा होता है। सबको काम मिलता है। गरीब का घर बनता है और काम सबको मिलता है। मोदी ने तीन करोड़ घर बानने की गारंटी दी है। झोपडी में ताला नहीं लगता। मगर घर बनेगा तो अलीगढ़ का ताला लगेगा। सबको फायदा होगा। यह क्षेत्र गंगा और यमुना के बीच में हैं। किसानों को बढ़ाया जा रहा है।

किसानों के लिए सम्मान निधि

किसान सम्मान निधि का लाभ दे रहे हैं। मेनिफेस्टो में आलू, टमाटर के लिए विशेष कोल्ड स्टोर बनेंगे। यह बृज की देहरी है। यहां खेरेश्वर धाम है। यहां की मिट्टी ने कल्याण सिंह और अशोक सिंघल को दिया है। अब मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार बनानी है। भाजपा को वोट करना है। घर-घर जाइये और लोगों को वोट के लिए समझाइए। इस दिन को उत्सव की तरह मनाएं। हमको हर पोलिंग बूथ जितना है। एक भी बूथ हारना नहीं है। प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि मेरा एक काम करना और लोगों को बोलना कि मोदीजी अलीगढ़ आएं हैं और सबको राधे राधे बोला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.