Move to Jagran APP

Agra News: जिला अस्पताल में दलाल को महिलाओं ने चप्पलों से पीटा, आपरेशन के लिए तीमारदारों मांग रहा था रुपये

Agra Crime News रकाबगंज के चक्कीपाट निवासी जूता कारीगर की पथरी के आपरेशन के नाम पर लिए थे दस हजार रुपये। आपरेशन के बाद पांच हजार रुपये और मांग रहा था पुलिस से उठवाने की दे रहा था धमकी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 01 Feb 2023 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 08:40 AM (IST)
Agra News: जिला अस्पताल में दलाल को महिलाओं ने चप्पलों से पीटा।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के जिला अस्पताल में मरीजों और उनके तीमारदारों से वसूली करने वाले दलाल की मंगलवार को महिलाओं ने चप्पलों से पिटाई कर दी। दलाल विनय पथरी का आपरेशन कराने के नाम पर दस हजार रुपये वसूल चुका था। आपरेशन के बाद पांच हजार रुपये और मांग रहा था। रकम न देने पर पुलिस से उठवाने की धमकी दे रहा था। महिलाओं ने आरोपित की पिटाई के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पथरी का कराना था आपरेशन

रकाबगंज के चक्कीपाट निवासी नरेश को अपनी पथरी का आपरेशन कराना था। नरेश की पत्नी सीमा ने बताया कि तीन महीने पहले वह जिला अस्पताल गए थे। वहां पर उनकी मुलाकात विनय निवासी ईदगाह रकाबगंज से हुई। विनय ने खुद को अस्पताल का कर्मचारी बताया। नरेशन का पथरी का आपरेशन कराने में दस हजार रुपये खर्चा बताया। उनसे दस हजार रुपये ले लिए। ढाई महीने पहले नरेश का जिला अस्पताल में पथरी का आपरेशन हो गया।

पांच हजार रुपये की मांग

आरोपित विनय ने उन्हें दोबारा फोन करना शुरू कर दिया। वह पांच हजार रुपये और मांग रहा था। उसका कहना था कि अापरेशन में खर्चा अधिक हो गया है। रुपये नहीं देने पर उन्हें धमकी देने लगा। पुलिस से उठवाने की कहने लगा। जिससे पति नरेश दहशत में आ गए। वह करीब एक सप्ताह से काम पर नहीं जा रहे थे। तीन दिन पहले सीमा अपनी ननद ममता के साथ जिला अस्पताल गईं। सीमा ने बताया कि वहां डाक्टराें से जानकारी की। पता चला कि विनय नाम का कोई कर्मचारी जिला अस्पताल में नहीं है।

सबक सिखाने की ठानी

जिस पर उन्होंने दलाल विनय को सबक सिखाने की ठानी। दलाल ने रकम देने के लिए सोमवार को फोन किया। उसे मंगलवार की दोपहर जिला अस्पताल में पांच हजार रुपये देने के बहाने बुलाया। यहां उसे पकड़ने के बाद महिलाओं ने चप्पलों से जमकर पिटाई लगा दी। इस दौरान वहां अन्य तीमारदारों की भीड़ जुट गई। आरोपित को रकाबगंज पुलिस को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें...

Etah Double Murder: सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा, सात बीघा जमीन के लिए टुकड़े के लिए किया भाई-भाभी का कत्ल

पांच महीने पहले भी तीमादार से वसूली पर हुआ था विवाद

बताया जाता है कि दलाल विनय से एक तीमारदार का वसूली काे लेकर मामला पांच महीने विवाद हो गया था। मामला पुलिस तक भी पहुंचा था। उस समय तीमारदार ने पुलिस कार्रवाई से मना कर दिया था। जिस पर पुलिस ने उसके खिलाफ 151 की कार्रवाई की थी।

ब्लाक करने पर दूसरे नंबर से करने लगा फोन

सीमा ने बताया कि दहशत के चलते उन्होंने आरोपित विनय का मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। जिस पर वह दूसरे नंबर से फोन करके धमकी देने लगा। गाली-गलौज और अभद्रता करता। दलाल विनय उन्हें फाेन पर धमकी देता था। कहता कि पुलिस उसकी जेब में रहती है। जब चाहेगा रास्ते से उठवा देगा।

जिला अस्पताल में हर विभाग में दलाल सक्रिय

जिला अस्पताल में हर विभाग में दलाल सक्रिय हैं। उनकी अंदर के कर्मचारियों से सांठगांठ रहती है। कुत्ता काटे के इंजेक्शन लगवाना हो, किसी मरीज का अापरेशन, एक्सरे या अल्ट्रासाउंड कराना हो। दलाल सुविधा शुल्क लेकर सारे काम अासानी से करा देते हैं। इनसे सांठगांठ न होने पर मरीज और तीमारदार भटकते रहते हैं। उन्हें आपरेशन या अन्य चीजों के लिए तारीख दे दी जाती है।

ओटी की सभी दवाएं उपलब्ध, सिर्फ 400 रुपये की रसीद कटती है

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि जिला अस्पताल में आपरेशन थियेटर ओटी की सारी दवाएं उपलब्ध हैं। पथरी के आपरेशन के लिए सिर्फ 400 रुपये की रसीद कटती है। आपरेशन का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता। जरूरत पड़ने पर दवाओं की इंतजाम अस्पताल करता है। कुछ महिलाओं ने दलाल द्वारा वसूली की शिकायत की थी। दलाल के अस्पताल परिसर में दिखाई देने पर उसे पकड़ने के लिए महिलाअों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया था।

पीड़िता की तहरीर पर आरोपित विनय के खिलाफ वसूली की धारा में अभियोग दर्ज किया है। आरोपित के खिलाफ जांच की जा रही है। उसे बुधवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। - अर्चना सिंह सहायक पुलिस आयुक्त सदर सर्किल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.