यूपी जागरण टीम। दो दिसम्बर को उत्तर प्रदेश में उप चुनाव में प्रचार के लिए स्टार प्रचारक और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ पहुंचेंगे। वारणसी में ज्ञानवापी को लेकर सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई है।

आज दिन यूपी में ये ये रहेगा खास

लोकसभा उप चुनाव में भाजपा मैनपुरी में सपा की परंपरागत सीट छीनने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह हेलीकाप्टर से शुक्रवार दोपहर तीन बजे शहर के कि्रश्चियन मैदान पहुंचेंगे। यहां वह मैनपुरी, किशनी और भोगांव विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह सवा चार बजे आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने पुख्ता इंतजाम हैं।

सीएम योगी का मुरादाबाद, रामपुर दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद में प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल होंगे। यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे।

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर एक बजे के करीब रामपुर विधानसभा उपचुनाव में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। रामपुर विधानसभा के उप चुनाव में अखिलेश यादव के बाद योगी पहुंच रहे हैं। भड़काऊ भाषण देने के मामले में दोषी करार होने के बाद सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर शहर सीट के विधायक मोहम्मद आजम खां की विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर यह सीट रिक्त घोषित कर दी गई थी। अब इस सीट पर उप चुनाव है।

69 न्यायिक अधिकारियों के तबादले

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के विभिन्न जिला व ग्राम अदालतों में तैनात अलग-अलग रैंक के 69 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया है। तबादले की अधिसूचना महानिबंधक आशीष गर्ग ने एक दिसंबर को जारी की। सभी न्यायिक अधिकारियों को कार्यभार सौंप कर तैनाती स्थल पर कार्य संभालने का निर्देश दिया गया है। इन सभी न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तत्काल नई तैनाती के स्थान पर चार्ज ग्रहण करें। अधिसूचना के अनुसार इन अधिकारियों को चार्ज ग्रहण की सूचना हाईकोर्ट को भेजना होगा।

ये भी पढ़ें...

UP Politics: डिप्टी सीएम के निशाने पर अखिलेश-शिवपाल, बोले- सपा को समाप्तवादी पार्टी बना देगी मैनपुरी की जनता

वाराणसी में ज्ञानवापी प्रकरण

वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में शुक्रवार को नियमित सुनवाई होगी। भगवान आदि विशेश्वर विराजमान की नियमित दर्शन-पूजन वाली याचिका पर सबसे पहले सुनवाई होनी है। 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट