Move to Jagran APP

Sonia Balani Interview: कंपनी एचआर से 'मर्डर इन महिम' तक सफर, अब रणबीर की रामायण में दिखेंगी आगरा की सोनिया बलानी

Sonia Balani Web Series Update News केरला स्टोरी के बाद एनजीबीटी मर्डर मिस्ट्री में मुख्य किरदार में लोगों ने सराहा। आगरा की सोनिया बलानी द केरला स्टोरी में अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं। निजी कंपनी में एचआर की नौकरी के लिए मुंबई जाने के बाद सोनिया को एक चैनल में काम मिलने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 19 May 2024 02:37 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 02:37 PM (IST)
Sonia Balani: पहली वेब सीरीज में सोनिया बालानी ने दिखाए अभिनय के गुर

जागरण संवाददाता, आगरा। ताजनगरी की बेटी सोनिया बालानी बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर अलग पहचान बना रही हैं।

द केरला स्टोरी में आसिफा का नकारात्मक किरदार निभाने के बाद उनकी पहली वेब सीरीज 'मर्डर इन महिम' ओटीटी प्लेटफार्म पर जबर्दस्त पसंद की जा रही है।

मशहूर अभिनेता आशुतोष राणा और विजय राज के साथ सोनिया भी मुख्य किरदार में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुई हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में सोनिया बालानी ने वेब सीरीज में अभिनय के दौरान के अपने अनुभव साझा किए।

एचआर की नौकरी के बाद दिया ऑडिशन

शाहगंज के साकेत कॉलोनी की रहने वाली सोनिया बालानी आज देश में पहचान की मोहताज नहीं हैं। निजी कंपनी में एचआर की नौकरी के लिए मुंबई जाने के बाद छह माह ऑडिशन देने के बाद उन्हें एक चैनल में काम मिला। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

10 मई को आशुतोष राणा और विजय राज जैसे मंझे हुए अभिनेताओं के साथ सोनिया की वेब सीरीज 'मर्डर इन महिम' ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई है। जेरी पिंटो के उपन्यास 'मर्डर इन महिम' पर आधारित वेब सीरीज में सोनिया ने ब्लैकमेलिंग से परेशान एक समलैंगिक व्यक्ति की गुजराती पत्नी की भूमिका निभाई है। सीरीज में पत्रकार की भूमिका में आशुतोष राणा और इंस्पेक्टर के किरदार में विजय राज हैं।

द केरला स्टोरी के साथ की थी शूट

सोनिया ने बताया कि यह वेब सीरीज द केरला स्टोरी के साथ ही शूट हुई थी। केरल की आसिफा और गुजरात की हिमानी के किरदार को एक साथ दिमाग में रखना काफी मुश्किल था। शूटिंग से पहले घर पर बोलने की कोशिश करनी पड़ती थी और कई बार दोनों ही किरदार को भूलकर आगरा वाली सोनिया की तरह डॉयलाग निकल जाते थे।

ये भी पढ़ेंः आयकर टीम को मिल रहा 500-500 के नोटों की गड्डियों का जखीरा, आगरा में जूता कारोबारियों के यहां 24 घंटे बाद भी कार्रवाई जारी

मेरा किरदार चैलेंजिंग था और यह मुझे पसंद था। आशुतोष राणा शूटिंग से पहले बातचीत कर घुल मिल गए थे। उन्होंने काफी सहज कर दिया था। रिलीज के बाद मेरे काम के लिए विजय राज ने फोन कर बधाई दी। यह मेरी जिन्दगी की सबसे बड़ी उपलब्धि थी। उन्होंने समझाया था कि जो भी काम करो आनंद के साथ करो।

एलजीबीटी कैटेगिरी के लोगों से मुझे कभी कोई शिकवा नहीं था। मेरे हिसाब से आज 21 सदी में जो जैसे रहना चाहता है उसे वैसे रहने देना चाहिए। मेरे कई जानकर भी ऐसे हैं पर मुझे कभी कोई फर्क नहीं पड़ा। वो उनकी लाइफ है।

ये भी पढ़ेंः Income Tax Raid: आगरा में जूता कारोबारियों के यहां मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें, नाेटों की गिनती करते-करते थकी टीम

एचआर से यहां तक के सफर के लिए उन्होंने पिता रमेश बालानी और भाई रविंद्र व भाभी सिमरन को श्रेय दिया। उनका कहना है कि परिवार ने उन पर कभी किसी बात का दबाव नहीं बनाया। हमेशा सपोर्ट किया। इसी कारण वो आज यहां पहुंच सकी हैं।

रणबीर की रामायण में दिखेंगी सोनिया

फिल्म सूत्रों के अनुसार सोनिया वर्तमान में नितीश तिवारी की रामायण में उर्मिला का किरदार निभा रही हैं। इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। फिल्म में रणबीर कपूर राम की भूमिका में हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.