Move to Jagran APP

डॉ. प्रवीण तोगड़िया आज आगरा में दिलाएंगे राम मंदिर के लिए संकल्प

अयोध्या में मंदिर निर्माण पर आरएसएस के सहयोगी संगठनों में विहिप ही सबसे आगे रहती है, अब वह ब्रजप्रांत में अखंड भारत संकल्प दिवस पर करने जा रही है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 10:25 AM (IST)
डॉ. प्रवीण तोगड़िया आज आगरा में दिलाएंगे राम मंदिर के लिए संकल्प
डॉ. प्रवीण तोगड़िया आज आगरा में दिलाएंगे राम मंदिर के लिए संकल्प

आगरा (जागरण संवाददाता)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) राममंदिर निर्माण को लेकर फिर आक्रामक रुख अख्तियार करने की तैयारी कर चुकी है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया सोमवार को सूरसदन में मंदिर निर्माण का संकल्प दिलाएंगे। विहिप का लंबे समय बाद ऐसा पहला कार्यक्रम होने जा रहा है।

loksabha election banner

अयोध्या में मंदिर निर्माण पर आरएसएस के सहयोगी संगठनों में विहिप ही सबसे आगे रहती है। अब वह ब्रजप्रांत में अखंड भारत संकल्प दिवस पर करने जा रही है। कार्यक्रम की तैयारी के लिए संगठन ने 300 से अधिक रैलियां और छोटी सभाएं की हैं। हालांकि इससे पहले रविवार को संघ की वृंदावन की संचालन समिति की बैठक के समापन अवसर पर आरएसएस की ओर से कह यह कह दिया गया कि मंदिर का मुद्दा कोर्ट में विचाराधीन है।

विहिप सूत्रों के अनुसार केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद पहली बार विहिप इस तरह के बड़े कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। संकल्प दिवस और अपने स्थापना दिवस के मौके पर अयोध्या में रामलला के तिरपाल में रहने की बात जोर-शोर से उठाई जाएगी। विहिप का स्पष्ट रुख है कि यदि केंद्र और राज्य में समान विचारधारा की सरकारों के रहते हुए भी मंदिर नहीं बनेगा, तो कब बनेगा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में स्कूलों का गोरखधंधा, मान्यता कक्षा पांच की पढ़ाई 12वीं तक

इससे पहले डॉ. तोगड़िया फसलों के डॉक्टर की भूमिका में नजर आएंगे। वे सुबह 10 बजे खंदौली में किसानों के लिए तीन घंटे की कार्यशाला आयोजित करेंगे। उन्हें रासायनिक खाद से मृदा को पहुंच रहे नुकसान के बारे में समझाएंगे। साथ की उन्नत खेती के टिप्स देंगे और जैविक खाद प्रयोग में लाने के लिए प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद में 49 बच्चों की मौत, सीएमओ व सीएमएस के खिलाफ FIR


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.