Move to Jagran APP

Agra News: BSC छात्रा की आत्महत्या के मामले में एसओ समेत तीन निलंबित, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री के दौरे के बाद कार्रवाई

Agra Crime News In Hindi किशोरी की आत्महत्या मामले में एसओ समेत तीन निलंबित कर दिए गए हैं। एसओ समेत अन्य पर अधिकारियों से तथ्य छिपाए जाने का आरोप लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के दौरे के बाद हुई कार्रवाई। पीड़ित पक्ष की ओर से केंडल मार्च भी निकाला गया था। इसके बाद स्वजन घर के बाहर ही धरने पर बैठे थे।

By Yashpal Singh Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 27 Feb 2024 07:39 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2024 07:39 AM (IST)
Agra News: BSC छात्रा की आत्महत्या के मामले में एसओ समेत तीन निलंबित, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री के दौरे के बाद कार्रवाई
Agra News: किशोरी की आत्महत्या मामले में एसओ समेत तीन निलंबित

जागरण संवाददाता, आगरा। खंदौली क्षेत्र के एक गांव में बीएससी की छात्रा की आत्महत्या के मामले में सोमवार को एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों पर पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई कर दी।क्षेत्र में माहौल गरमा रहा था।

loksabha election banner

एसओ समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर सही तथ्य छिपाने के आरोप हैं।सोमवार शाम को ही केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद पुलिस आयुक्त से कार्रवाई को कहा था।

चार के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला

पुलिस भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले 17 फरवरी को छात्रा ने आत्महत्या की थी। स्वजन ने कलुआ समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के दिन तक पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी। इसको लेकर जातिगत माहौल गरमा रहा था। 

कलुआ को पुलिस ने जेल भेजा

24 फरवरी को पुलिस ने मुख्य आरोपित मनोज उर्फ कलुआ को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अभी अन्य आरोपितों पर कार्रवाई नहीं हुई थी। उधर से आरोपित पक्ष की ओर से भी समाज के लोग अधिकारियों से मिलकर उन्हें निर्दोष बता रहे थे। सोमवार शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने स्वजन से घटना की जानकारी ली। इसके बाद एसीपी सुकन्या शर्मा को मौके पर ही कार्रवाई के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने पुलिस आयुक्त जे रविन्दर गौड को काल करके कार्रवाई को कहा।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में पांच दिन होगी रंगाें की बरसात, कब से शुरू होंगे कार्यक्रम, देखिए यहां

देर रात निलंबित किया

देर रात पुलिस आयुक्त ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर एसओ खंदौली अजय कुमार, मुंडी चौकी प्रभारी बलराम सिंह और बीट पुलिस आफिसर ओमवीर सिंह को निलंबित कर दिया।डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने बताया कि एसओ, दारोगा और बीपीओ को निलंबित किया गया है। वास्तविकता छिपाने को कार्रवाई का आधार बनाया गया है। दारोगा बलराम सिंह इस मुकदमे का विवेचक भी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.