Move to Jagran APP

Agra News: शुगर इंडस्ट्री के लिए प्रदेश निवेश का बेहतर स्थान, मंत्री संजय सिंह गंगवार ने सम्मानित किए उद्यमी

Agra NewsIn Hindi अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ उद्यमियों को किया सम्मानित। समिट में एथेनाल व्यवसाय की स्थिति और भविष्य पर मंथन किया गया चीनी उद्योग के विशेषज्ञों ने वैश्विक चीनी बाजारों की चुनौतियां खोजकर नए अवसर तलाशे।

By Sandeep KumarEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 24 Sep 2022 10:44 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 10:44 PM (IST)
Agra News: शुगर इंडस्ट्री के लिए प्रदेश निवेश का बेहतर स्थान, मंत्री संजय सिंह गंगवार ने सम्मानित किए उद्यमी
Agra News: शुगर समिट 2022 में शामिल हुए मंत्री व अभिनेत्री संगीता बिजलानी व अन्य।

आगरा, जागरण संवाददाता। शुगर इंडस्ट्री की हालत पहले अच्छी नही थी। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुगर इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया। आज गन्ने से सिर्फ चीनी नही, सीधे एथेनाल निकालने को सरकार बढावा दे रही है। प्रदेश में आएं और शुगर इंडस्ट्री उद्योग लगाएं। यह बात प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने शनिवार को कही।

loksabha election banner

यूपी में उद्योगों का परिवेश हुआ बेहतर

वह होटल ताज एवं कन्वेंशन सेंटर में आयोजित शुगर समिट 2022: कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उनका कहना था प्रदेश में उद्योगों को लेकर परिवेश बेहतर हुआ है, देशी-विदेशी निवेशक आने को उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें... Agra Places To Visit: सस्ते में ताजमहल देखना है तो आइये यहां, बेहद खूबसूरत है मेहताब बाग, नाइट व्यू की टिकट है कम

अभी 35 लाख टन गन्ना इस्तेमाल किया गया

केंद्रीय चीनी, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग संयुक्त सचिव सुबोध सिंह ने बताया कि वर्ष 2022-23 में देश में गन्ने का रिकार्ड 465.05 मिलियन टन उत्पादन अनुमानित है। 2022-23 में गन्ने का उत्पादन 373.46 मिलियन टन, औसत उत्पादन की तुलना में 91.59 मिलियन टन अधिक रहा। एथनाल उत्पादन में गन्ने का उपयोग 2022-23 में मौजूदा सत्र के मुकाबले अधिक होने की उम्मीद है। अगले वर्ष में करीब 45-50 लाख टन गन्ना एथेनाल के लिए इस्तेमाल होने की संभावना है। मौजूदा सत्र में 35 लाख टन गन्ना इस्तेमाल किया गया है।

उद्यमियों ने किया मंथन

आयोजक कैलाश सिंह ने बताया कि यह समिट चीनी और एथनाल उद्यमियों की पसंदीदा वार्षिक बैठक है। इसमें उद्योग के प्रमुख और देश-विदेशों के व्यापार, निवेश और प्रौद्योगिकी पर व्यापक ध्यान देने के साथ चीनी और एथेनाल बाजार के भविष्य पर चर्चा हुई और उत्कृष्ट नेटवर्किंग मौका मिला।

किया सम्मान

आयोजन में राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार और फिल्म अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने विभिन्न श्रेणी के विजेता उद्यमियों को सम्मानित किया। यह अवार्ड उन व्यक्तियों व कंपनियों को दिए गए, जिन्होंने उत्कृष्टता, नैतिक मानकों व कार्पोरेट प्रशासन में मानक स्थापित किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.