Move to Jagran APP

Love Jihad In Agra: कलावा और तिलक लगाकर हिंदू युवती से दोस्ती, चार साल से जीशान लूटता रहा आबरू, अब वीडियो वायरल...की धमकी

Love Jihad Case In Agra थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। जीशान ने दीपक बनकर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। युवती का शारीरिक शोषण किया । युवती की शादी तय होने पर अश्लील वीडियो प्रसारित करने की धमकी दी। पीड़िता ने थाने में की लिखित शिकायत। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Wed, 21 Feb 2024 10:59 AM (IST)
Agra News: युवती को नाम बदलकर फंसाया और लूटी इज्जत।

जागरण संवाददाता, आगरा। ट्रांस यमुना क्षेत्र में लव जिहाद का प्रकरण सामने आया है। हाथ में कलावा और माथे पर चंदन का तिलक लगाकर पहले युवती से दोस्ती की। संबंध बनाने पर जब हकीकत सामने आई तो प्यार का हवाला देकर साथ जीने-मरने की कसमें खाई। युवती की शादी अन्यत्र तय हुई।

युवती से ही भागने के लिए रुपये लिए। बैग लेकर युवती परिवार को छोड़ भागने के लिए इंतजार करती रही पर आरोपित नहीं आया। धोखा सहने के बाद युवती परिवार की मर्जी से शादी को तैयार हो गई। आरोपित शादी करने पर अश्लील फोटो-वीडियो प्रसारित करने की धमकी दे रहा है।

चार साल पहले मिला था युवक

मामला ट्रांस यमुना के फाउंड्री नगर क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली युवती ने बताया कि चार साल पहले टेढ़ी बगिया इस्लाम नगर का रहने वाला जीशान मिला था। रोजाना हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाए हुए उसका पीछा करता था। रास्ते में रोककर खुद का नाम दीपक बताकर प्यार का इजहार किया। उसकी बातों में आकर प्रेम संबंध बना लिए।

Read Also: Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi की न्याय यात्रा अलीगढ़ में इस रूट से निकलेगी, जनसभा को भी संबोधित करेंगे राहुल

युवती से संबंध बना लिए

आरोपित ने बहाने से ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए तो उसके मुस्लिम होने की जानकारी हुई। धोखे की बात कहकर विरोध किया। आरोपित ने प्यार का हवाला देते हुए झूठ बोलने पर माफी मांगी और शहर से दूर शादी करके रहने का वादा किया। चार साल तक शोषण करता रहा। स्वजन ने दूसरी जगह शादी तय कर दी।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: प्रवीण सिंह ऐरन बरेली से सपा प्रत्याशी, 2009 में संतोष गंगावार को हराया, पत्नी रह चुकीं मेयर, ये है राजनीतिक सफर

जीशान ने भागने के लिए रुपये मांगे। उसने रुपये देकर दिल्ली जाने की रेल टिकट लाने को कहा। आरोपित रुपये लेकर गया पर वापस नहीं लौटा। धोखा सहने के बाद युवती ने परिवार की मर्जी से शादी करने की स्वीकृति दे दी। कुछ दिन बाद ही जीशान फोन कर धमकाने लगा। कहीं और शादी करने पर वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी दे रहा है।

युवती ने मांगी मदद

पीड़िता ने एक सनातनी संगठन से मदद मांगी और पुलिस से शिकायत की है। प्रभारी निरेक्षक सुमनेश विकल ने बताया कि शिकायत मिलते ही आरोपित को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अभियोग दर्ज कर आरोपित को जेल भेजा जाएगा।