Move to Jagran APP

Taj Mahal देखने का बनाया है प्लान तो जल्दी देखें, दोपहर बाद नो एंट्री, गुयाना के राष्ट्रपति देखेंगे स्मारक

Tajmahal Vip Visit गुयाना के राष्ट्रपति खूबसूरत स्मारक का दीदार करने आएंगे। पर्यटकों के लिए दोपहर 215 बजे बंद होंगी टिकट विंडो नहीं मिलेगा प्रवेश। राष्ट्रपति की विजिट शाम 415 से 630 बजे तक होगी। ताजमहल सूर्योदय से खुलकर सूर्यास्त को बंद होता है।

By Nirlosh KumarEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 11 Jan 2023 07:18 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 07:18 AM (IST)
Taj Mahal देखने का बनाया है प्लान तो जल्दी देखें, दोपहर बाद नो एंट्री, गुयाना के राष्ट्रपति देखेंगे स्मारक
Tajmahal Vip Visit: गुयाना के राष्ट्रपति आज देखेंगे ताजमहल।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में बुधवार को ताजमहल देखने का विचार है, तो दोपहर दो बजे से पहले ही स्मारक में प्रवेश कर लें। इसके बाद आए तो ताजमहल में प्रवेश नहीं पा सकेंगे। गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली बुधवार शाम ताजमहल देखेंगे, जिसके चलते पर्यटकों को स्मारक में प्रवेश नहीं मिलेगा।

loksabha election banner

राष्ट्रपति की विजिट से पहले ही बंद होगा ताजमहल

काेआपरेटिव रिपब्लिक आफ गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली बुधवार को ताजमहल देखने आ रहे हैं। उनके लिए शाम 4:15 से 6:30 बजे तक या विजिट पूरा होने तक स्मारक बंद रहेगा। गुयाना के राष्ट्रपति की विजिट से दो घंटे पूर्व 2:15 बजे ही पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो बंद कर दी जाएंगी। इस समय के बाद किसी पर्यटक को स्मारक में प्रवेश नहीं मिलेगा। गुयाना के राष्ट्रपति की विजिट के निर्धारित समय से एक घंटे पूर्व 3:15 बजे तक स्मारक से सभी पर्यटकों को बाहर निकाल दिया जाएगा। इसके बाद स्मारक में सुरक्षा जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें;

Bihar News : बिहार में आटा हुआ महंगा, 7 दिन में 5 रुपये तक बढ़े दाम, अब 1kg के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

दोपहर 2:15 बजे के बाद एंट्री बंद

अधीक्षण पुरातत्वविद् डा. राजकुमार पटेल ने बताया कि ताजमहल में दोपहर 2:15 बजे के बाद किसी पर्यटक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गुयाना के राष्ट्रपति की विजिट के लिए निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व ही स्मारक खाली करा लिया जाएगा।

तीन जगह होगा स्वागत

गुयाना के राष्ट्रपति का शहर में आगमन पर तीन जगह स्वागत किया जाएगा। खेरिया एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़े, शिल्पग्राम में फूलों की होली और ताजमहल के पूर्वी गेट पर मयूर नृत्य की प्रस्तुति होगी। पर्यटन विभाग द्वारा इसके लिए व्यवस्था की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.